मृतकों में एक कुख्यात बदब स्व.संतोष यादव का है भाई, पूर्व से जमीन को लेकर दो गुटों में चल रहा था विवाद

डीएसपी सहित तीन थानों की पुलिस मौके ए वारदात पर पहुंच मामले की छानबीन में जुटी

मौके वारदात स्थल मुंदीचक से लौटकर ब्रजेश भारती की विशेष रिपोर्ट : मैं पहले भी कह चुका हूं अब भी कहता हूं सुबे सहित सहरसा जिले में बढ़ते क्राइम का अनेकों कारणों में सबसे बड़ा कारण जमीनी विवाद सामने आ रहा है।

जमीनी विवाद की बजह से ना सिर्फ क्राइम का ग्राफ बढ़ रहा है बल्कि भाई-भाई का दुश्मन बन हत्या जैसे जघन्य अपराध को अंजाम देने से पीछे नहीं हट रहें हैं रिस्ता नाता तार तार हो रहा है।

ये भी पढ़ें : ज़मीनी विवाद में भाड़े के बदमाशों की गोलीबारी से थर्राया गांव, एक की मौत दो जख्मी

कुछ इसी तरह के ज़मीनी विवाद में आपसी वर्चस्व को लेकर रविवार देर शाम बनमा ईटहरी ओपी क्षेत्र के मुंदीचक गांव में दो व्यक्ति की गोली मार हत्या कर दिया गया है। हत्यारों ने एक दो नहीं बल्कि चार चार गोली एक व्यक्ति के शरीर में उतार दिया है।

यह पुरी वारदात सहरसा जिले के बख्तियारपुर पुलिस सर्किल क्षेत्र के बनमा-ईटहरी ओपी के मुंदीचक गांव से सामने आया है। देर शाम परसाहा-मुंदीचक सड़क मार्ग के बीच स्थित पुलिया के समीप आपसी वर्चस्व को लेकर एक गुट के लोगों ने दुसरे गुट के बिन्देश्वरी यादव का पुत्र अमलेश यादव(32 वर्ष) एवं राजो यादव का पुत्र ललन यादव(21 वर्ष) को बाजार जाने के क्रम में गोली मार मौत के घाट उतार दिया है।

ये भी पढ़ें : बेखौफ बदमाशों ने सैलून बंद कर घर जा रहें युवक को गोली मार मौत के घाट उतारा

मरने वाले दोनों युवक पुलिस के अनुसार अपराधीक प्रवृति का होना बताया जा रहा है। जिस दोनों के पास से जेब में से पुलिस ने छह जिंदा कारतूस भी बरामद होने की बात कह रही है। वहीं घटना स्थल पर से भी दो खोखा बरामद किया गया है।

घटना की सुचना पर डीएसपी मृदुला कुमारी ‌सहित तीन थानों की पुलिस मौके ए वारदात स्थल पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सहरसा भेज मामले की जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़ें : सहरसा में हैवानियत की हद पार, ढाई साल की मासूम के साथ दुष्कर्म

घटना के संबंध में पुलिस के अनुसार मुंदीचक गांव से कुछ दूरी पर परसाहा-मुंदीचक के बीच पुलिया के समीप दो गुटों के बीच वर्चस्व की लड़ाई को लेकर पूर्व से विवाद चल रहा था जिसमें जमीन को लेकर भी मामला चल रहा था। हाल के दिनों में जमीन सर्वे में एक गुट का जमीन दुसरे गुट के नाम सर्वे हो गया था जिसको लेकर मुख्यत: विवाद उत्पन्न हुआ था जो पिछले एक माह से चरम पर था।

रविवार की घटना के बाद मुंदीचक गांव सहित आसपास में दहशत का माहौल कायम हो गया है। हर किसी के जुवान पर घटना की चर्चा आम है। वहीं कोई भी कुछ इस घटना को लेकर बोलने को तैयार नहीं है। तनाव के बीच आगे यह घटना और बड़ी खूनी संघर्ष की ओर बढ़ सकता है इससे इंकार नहीं किया जा ‌सकता है।

ये भी पढ़ें : विश्व बैंक सम्पोषित सड़क निर्माण में अनियमितता, ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन

फिलहाल पुलिस दुसरे गुट के आरोपी करीब दो दर्जन लोगों पर कार्रवाई के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। वहीं पुरी घटना क्रम पर पुलिस पैनी नजर रख मामले की छानबीन शुरू कर दिया है।

वहीं घटना के बाद मृतक के परिजनों में कौहराम मच गया है परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है। मृतक के भाई कुख्यात बदमाश संतोष यादव गत विगत वर्षों में पुलिस इनकाउंटर में मारा जा चुका है।