फिरदोश खां, एम खां, कपिलदेव राम, कमलाकांत तिवारी, अजय कुमार के वेतन पर रोक, स्पष्टीकरण

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा पुलिस अधीक्षक सहरसा राकेश कुमार ने सोमवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बख्तियारपुर थाना पहुंच लंबित कांडों की समीक्षा की वही कांड निष्पादन में लापरवाही बरतने के आरोप में पांच पदाधिकारियों के वेतन पर रोक लगाते हुए स्पष्टीकरण की मांग की गई।

एसपी ने बख्तियारपुर थाना, सलखुआ, बनमा-ईटहरी, बलवाहाट, चिड़ैया ओपी, कनरिया ओपी क्षेत्र में दर्ज विभिन्न प्रकार के लंबित कांडों की समीक्षा कर प्रगति का हाल जाना वहीं कांडों के निष्पादन में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने की शख्त निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें :  https://www.bhaskar.com/bihar/saharsa/

उन्होंने कहा कि सभी थानाध्यक्ष अपने – अपने क्षेत्रों में विशेष अभियान चला कर सभी फरार वारंटियों को जेल भेजे। साथ ही जो पकड़ से बाहर हो उनके उपर कुर्की जब्ती की कार्रवाई करें। इसके साथ ही क्षेत्र में वाहन जांच में तेजी लाने, अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने, कोटपा अधिनियम को लागू कराने सहित कई निर्देश दिये गये।

एसपी ने दो टूक में पुलिस पदाधिकारियों को कहा कि इलाके में क्राइम बर्दाश्त नहीं होगी, फरियादियों की शिकायत पर संजीदगी से कार्रवाई अनिवार्य है। गस्ती व शराबबंदी में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। साम्प्रदायिक सौहार्द, अपराध नियंत्रण, सड़क जाम की समस्या, साइबर क्राइम, शराब बंदी, अवैध बालू उठाव, आर्थिक अपराध,भूमि-विवाद, जनता दरबार, अधिकारियों के कार्यों का मूल्यांकन, प्रशासनिक अधिकारियों से समन्वय, अवैध धंधा पर नकेल, नशे में वाहन चलाना, बिना नंबर की चलने वाले वाहन, छोटी-बड़ी वाहन चेकिंग जारी रखें।

बख्तियारपुर थाना

एसपी ने कहा कि अपराध नियंत्रण पुलिस की पहली प्राथमिकता में शामिल है, साथ ही सामाजिक सरोकार से जुड़ी चीजो में भी पुलिस को बढ़-चढ़ कर भगीदारी करनी चाहिये। वही मौके पर डीएसपी मृदुला कुमारी, इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार, बख्तियारपुर थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह, सलखुआ प्रभारी थानाध्यक्ष रामनाथ रजक, बलवाहाट ओपी अध्यक्ष हरेश्वर सिंह, बनमा ओपीध्यक्ष रूदल कुमार, कनरिया ओपी अध्यक्ष सुनील कुमार मरांडी, चिरैया ओपी अध्यक्ष कांति यादव सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : सहरसा एसपी ने बख्तियारपुर थाना का निरीक्षण कर कांडों की समीक्षा