सिमरी बख्तियारपुर : जदयू प्रत्याशी के नामांकन सभा में पहुंचे कई सांसद, मंत्री एवं विधायक

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती : शुक्रवार को एनडीए गठबंधन के साझा प्रत्याशी जदयू के उम्मीदवार डा. अरुण कुमार के नामांकन का पर्चा दाखिल करने के उपरांत उच्च विद्यालय मैदान सिमरी बख्तियारपुर के मैदान पर एक जनसभा का आयोजन किया गया।
सभा में सुपौल के सांसद दिलेश्वर कामत, मधेपुरा सांसद दिनेश चंद्र यादव, बिहार सरकार के मंत्री नरेंद्र नारायण यादव, मंत्री श्रवण कुमार, विधायक रत्नेश सादा, विधायक अनरूद्घ प्रसाद यादव सहित बड़ी संख्या में कई नेताओं ने सिरकत की।
सुबे के सरकार ने सिर्फ शहरों को नहीं गांवों को भी स्मार्ट बनाने का काम किया : मंत्री
इस मौके पर आयोजित नामांकन सभा को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि देश के लिए डा. राममनोहर लोहिया, डा.भीमराव अंबेदकर, जय प्रकाश नारायण के सपनों को सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के माध्यम से साकार करने का काम किया।
सभा को संबोधित करते मंत्री श्रवण कुमार
उन्होंने कहा नीतीश सरकार सिर्फ शहरों को ही नही गांव को भी स्मार्ट बनाने की कवायद में जुटी है। उसी की देन है आज समाज के सभी धर्म मजहब के लोगों के लिए समान रूप से विकास की योजना पर तेजी से काम हो रहा है। नीतीश कुमार बिहार में सब को जोड़ते है किसी को छोड़ते नहीं हैं।

ये भी पढ़ेंविधानसभा उपचुनाव : एनडीए गठबंधन से जदयू प्रत्याशी डॉ अरुण कुमार ने किया नामांकन

उन्होंने कहा वृद्धजन पेंशन योजना के तहत 60 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को चाहे बीपीएल में उनका नाम हो या नहीं उनको पेंशन दिया जा रहा है । दूसरी ओर सतत जीविकोपार्जन योजना के तहत वैसे परिवार जिनका लाभ पाने वाली सूची में नाम तो है पर उन्हें जमीन नहीं है। बिहार सरकार उन्हें अपने खजाने से 60 हजार रुपया जमीन खरीदने एवं मकान और शौचालय निर्माण के लिए एक लाख 32 हजार रुपया देगी। ऐसे 21 हजार परिवारों में ग्यारह हजार को इसका लाभ मिल चुका है।
सुपौल सांसद दिलेश्वर कामत
लघु एवं सिचाई मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव ने कहा कि नीतीश सरकार बिहार को तेजी से विकास की ओर ले जा रहे हैं। सड़क हो या बड़े-बड़े पुल निर्माण का कार्य तेजी से हो रहा है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बिहार में सांप्रदायिक सौहार्द को कायम कर हर तबके का विकास चाहते हैं। इसलिए डा.अरूण को जिता कर सांसद दिनेशचन्द्र यादव एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत करें।

ये भी पढ़ें : बिहार बोर्ड ने 10वीं, 12वीं पास व ग्रेजुएट युवाओं के निकाली भर्तियां – https://www.livehindustan.com/career/story-bihar-board-jobs-apply-for-bseb-assistant-steno-accountant-ldc-recruitment-latest-updates-2770775.html

सहरसा जिला प्रभारी मंत्री रमेश ऋषिदेव ने कहा कि मेरे पिता जी आइसीयू में भर्ती है इसके बावजूद मैं नामांकन सभा में पहुंचा । उन्होंने जदयू प्रत्याशी को जीताने की अपील के साथ विकास की बात कही।
सभा को संबोधित करते मधेपुरा सांसद दिनेश चन्द्र यादव
सांसद दिनेशचन्द्र यादव ने कहा कि हमारा एक ही सिद्धांत है क्षेत्र का विकास। इसलिए अरुण कुमार को जिताइये। आपके बीच सीएम नीतीश कुमार,उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, लोजपा सुप्रीमो राम विलास पासवान भी आएंगे।

सुपौल के सांसद दिलेश्वर कामैत ने कहा कि दिनेश जी का यह गृह क्षेत्र है और विकास उनकी पहचान है। मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना गरीबों के कल्याण की ऐसी योजना है जो बिहार के अलावा देश के किसी कोने में नहीं चलता है। कहा दिनेश जी के अधूरे कार्य को अरूण जी तेजी से आगे बढाएंगे।
सभा में उपस्थित लोग
वहीं जदयू प्रत्याशी डॉ अरुण कुमार यादव ने उपस्थित लोगों से जीत का आशीर्वाद मांगते हुए कहा कि विकास ही विकास होगा। भाई दिनेश चंद्र यादव ने जो कार्य यहां शुरू किया वह कार्य आपके आशीर्वाद से आगे निरंतर चलता रहेगा। इसलिए जीत का माला पहनाकर इसे बरकरार रखने का काम जनता मालिक करें।
डा. अरूण कुमार को जीता नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत करने का काम करें
प्रखंड जदयू अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा की अध्यक्षता में आयोजित सभा का संचालन करते हुए जदयू व्यवसायिक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष चन्द्रमणि ने किया। सभा को सोनवर्षा राज विधायक रत्नेश सादा, आलम नगर के विधायक नरेन्द्र कुमार, गुंजेश्वर साह, डा.रंजेश कुमार रंजन, भाजपा जिला अध्यक्ष नीरज कुमार गुप्ता, नगर अध्यक्ष संजीव कुमार, लोजपा अध्यक्ष आशुतोष कुमार झा, शिक्षक नेता रेवती रमण सिंह।
मंच पर मौजूद नेतागण
अंजुम हुसैन, अल्पसंख्यक अध्यक्ष शमशाद आलम, ओबैदुल्लाह, मुखिया संघ प्रखंड अध्यक्ष ललन कुमार, डेंजील यादव, सउद आलम, मोहीउद्दीन राइन, भाजपा नेता मुकेश कुमार यादव, यशंवत सिह, रणवीर यादव, अमर यादव, मधेपुरा जिला अध्यक्ष योगेन्द्र यादव, हस्सान आलम, राहिल अंसारी, प्रसून सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।