नवविवाहिता थी गर्भवती, पिता ने लगाया ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : इन दिनों सहरसा जिले में दहेज हत्या का मामला अधिक सामने आ रहा है। किसी महिला खास करके नवविवाहिता की संदिग्ध मौत पर मृतिका के परिजन अक्सर दहेज हत्या का मामला दर्ज करवा रहें हैं।

इसी प्रकार का एक दहेज हत्या का मामला सहरसा जिले के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के कनरिया ओपी क्षेत्र से सामने आया है। यहां एक नवविवाहिता की मौत इलाज के क्रम में हो जाने के बाद उसके पिता ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कराने के लिए ओपी में लिखित शिकायत दिया है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : दहेज में फ्रिज व बाइक नहीं मिलने पर विवाहिता की गला दबा हत्या

उपरोक्त ओपी क्षेत्र के आगर गांव निवासी राजो बिंद ने कहा कि उसने अपनी पुत्री बबीता कुमारी की शादी 14 माह पूर्व कनरिया गांव निवासी कपिलदेव उर्फ़ कल्लर महतो के पुत्र घनश्याम महतो के साथ हिन्दू रिति के साथ किए थे।

शादी के कुछ दिनों बाद पति घनश्याम सहित उसके परिवार वाले दहेज के लिए अक्सर प्रताड़ित करने लगा तो हमने एक लाख रूपए उनलोगों को दे पचास हजार बाद में देने का वादा किया।

ये भी पढ़ें : सहरसा: नाजायज संबंध की आड़ में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या

इस बीच पुत्री बबीता गर्भवती हो गई। रविवार को पुत्री का तबियत खराब होने पर उसे इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए सहरसा रेफर कर दिया।

सहरसा में इलाज के क्रम में ससुराल वालों को बेहतर इलाज के लिए तीस हजार रुपए दिया। लेकिन उन लोगों ने उसका सही ढंग से समुचित इलाज नहीं किया जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें : कोशी नदी पर बनें रिटायर्ड रेल पुल से सनकी पति ने पत्नी व बच्चे को उफनती नदी में फेंका

वहीं प्राप्त जानकारी के अनुसार मौत बाद शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया वहीं ससुराल वालों ने शव का अंतिम संस्कार गांव में कर दिया गया।

कनरिया ओपी भवन

इस संबंध में जब कनरिया ओपी प्रभारी सुशील कुमार मरांडी से पुछा गया वो बोले कि दोनों पक्षो के द्वारा मेल-मिलाप करने की बात सामने आ रही है। अभी तक आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।