सरकार बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत देने के प्रति सजग, भेजी जा रही है सहायता राशि

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के सलखुआ प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर के पुत्र प्रदेश युवा लोजपा के प्रदेश महासचिव चौधरी यूसुफ सलाउद्दीन ने दौरा किया।

शुक्रवार को वे अपने काफिले के साथ प्रखंड के सलखुआ, सितुआहा, उटेसरा, बोहरबा, बगेबा, भेलवा, कठघड़ा, खौचरदेवा सहित अन्य क्षेत्रों का भ्रमण कर बाढ़ प्रभावित लोगों से मिल उनकी स्थिति से अबगत हुए। वहीं बाढ़ पीड़ितों ने अपनी समस्या से उनको अबगत कराया।

ये भी पढ़ें : बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लाभुकों ने खाद्यान्न नहीं मिलने पर डीलर के विरुद्ध किया प्रदर्शन

उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों से हर संभव सहायता देने की बात कही। उन्होंने कहा कि बाढ़ के पानी से फसल को सर्वाधिक नुकसान हुआ है वहीं पशु चारा की किल्लत भी हो रही है। यहां के किसानों को सरकार से फसल सहायता देने हेतू लिखा जाएगा।

वही दौरा के बाद अंचलाधिकारी सलखुआ से मिलकर सरकार द्वारा दी जा रही बाढ़ सहायता राशि के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि बहुतों लोग का नाम सूची में दर्ज नहीं है वैसे लोगों का स्थलीय जांच कर नाम जोड़ा जाय जिससे की उसको लाभ मिल सके।

ये भी पढ़ें : पूर्व जिप उपाध्यक्ष ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर लिया पीड़ितों की सुधि

वे पूर्व कोशी तटबंध पर बरसात की बजह से बने रेन कट को देख मोबाइल से पूर्वी तटबंध प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता से बात कर मरम्मत करवाने को कहीं। रेनकट की बजह से आवागमन के साथ दुर्घटना की संभावना होती है वही तटबंध के भी कमजोर होने की संभावना नहीं रहती है।

इस मौके पर अबू ओशामा, वशी आलम, खुशीलाल भगत, मिथिलेश भगत, मेराज आलम, बीरेंद्र कुमार, वीरेंद्र यादव, अबू अरशद के अलावे कई कार्यकर्ता शामिल रहे।