निर्माणाधीन साइट के सड़क किनारे टीन के बने झुग्गी में सो रहे मजदूरों पर कार जा घुसा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के सरडीहा पंचायत अन्तर्गत सकरौली गांव के एक मजदुर की मौत दिल्ली से सटे बीटा दो कोतवाली क्षेत्र स्थित साइट फॉर में सड़क किनारे झुग्गी में सोने के दौरान नशे में धुत होकर एक युवकों के द्वारा तेजरफ्तार स्कॉर्पियो चढ़ा देने के बाद हो गई।

मृतक सकरौली निवासी शिया शरण का फाइल फोटो

हालांकि इस दुर्धटना में एक अन्य व्यक्ति की भी मौत होने एवं कुछ अन्य के जख्मी होने की खबर मीडिया रिपोर्ट में सामने आई है। स्थानिय पुलिस आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है वहीं जख्मी का इलाज अस्पताल में चलने की बात कही जा रही है।

ये भी पढ़ें : https://www.jagran.com/uttar-pradesh/noida-ncr-two-die-as-car-rams-jhuggi-in-ups-greater-noida-19436838.html

सकरौली गांव निवासी मृतक युवक का नाम शिया शरण सादा बताया जा रहा है। घटना की जानकारी परिजनों को मिलने पर रो रो कर बुरा हाल हो गया है। परिजनों की माने तो एम्बुलेंस से मृतक के शव को घर भेजा गया है जो रविवार तक पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है।

मृतक की पत्नी बच्चों संग

घटना के संबंध में मृतक के परिजनों ने बताया कि मृतक मजदूर बीते छह महीने से ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन साइट पर मजदूरी करता था। शुक्रवार देर रात एक बजे के करीब हुई जब मृतक सड़क किनारे बनी झुग्गी में सो रहा था।

ये भी पढ़ें : रफ़्तार का कहर : मां का श्राद्ध कर्म पुरा भी नहीं हुआ कि उठ गया बेटा का अर्थी

इस दौरान तेज रफ्तार स्कॉर्पियो चढ़ गई और घटनास्थल पर ही मौत हो गई।स्कॉर्पियो चला रहे युवक को वहां के लोगों ने पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह भाग निकला। लेकिन पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है।

निर्माणाधीन साइट के किनारे बसे झुग्गी

इधर घटना के बाद से मृतक की पत्नी त्रिफुल देवी का रो – रो कर बुरा हाल है। मृतक के सात बच्चे थे। मृतक के परिजनों के अनुसार युवक काफी मिलनसार था और घर का एकमात्र कमाऊ सदस्य था।

वही इस संबंध में विभिन्न मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली से सटे बीटा दो कोतवाली क्षेत्र स्थित साइट फॉर में सड़क किनारे झुग्गी में सो रहे दो युवकों पर नशे में धुत होकर युवकों ने तेजरफ्तार स्कॉर्पियो चढ़ा दी। घटना में दोनों युवकों की मौत हो गई, जबकि स्कॉर्पियो की चपेट में आई एक अन्य महिला घायल हो गई। उसका उपचार अस्पताल में चल रहा है।

वहीं, घटना के आरोपी युवक राज भाटी को पुलिस ने 4 घंटे की छापेमारी के बाद शनिवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है पुलिस ने उसका मेडिकल जांच कराया तो नशे में धुत रहने की पुष्टि हुई है।

मीडिया रिपोर्ट मुताबिक आरोपी युवक व जिस झुग्गी में हुआ दुर्घटना

मूल रूप से बिहार के रहने वाले संजय और सियाराम ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन साइट पर मजदूरी करते थे। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर रात 1:00 बजे के करीब संजय व सियाराम दोनों सड़क किनारे बनी झुग्गी में सो रहे थे। इस दौरान तेज रफ्तार स्कॉर्पियो दोनों पर चढ़ गई और दोनों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें : https://www.amarujala.com/delhi-ncr/two-died-when-a-drunk-driver-crushed-slums-with-his-car

स्कॉर्पियो चला रहे युवक को वहां के लोगों ने पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह भाग निकला। वहीं स्कॉर्पियो की चपेट में आई घायल महिला मोनिका को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

आसपास के लोगों ने मामले की सूचना दी। उधर, पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवक की तलाश में जुटी है।