लगाये गए ट्रान्सफार्मर है खराब, लो वोल्टेज की समस्या से होना पड़ रहा रूबरू

 

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : बिजली के क्षेत्र में भले सरकार बदलाव की बात कह अपनी पीठ थपथपा ले लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और है। गांव की कौन पुछे शहर में भी बिजली की समस्या से लोगों को सामना करना पड़ रहा है लेकिन विभाग मौन बना हुआ है।

इसी से आजीज होकर शनिवार को संबोधित सहरसा शहर के वार्ड नं 34 के आक्रोशित शहर वासियों ने बायपास सड़क जाम कर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। जाम की वजह से आमजन हलकान रहे वहीं वाहनों की लंबी कतार देखने को मिला जिससे राहगीरों को परेशानी हुई।

ये भी पढ़ें : तीन साल में सभी बिजली कनेक्शन होंगे प्रीपेड, किसानों को 75 पैसे मिलेगी बिजली : सीएम

आक्रोशित लोगों ने शहर के पॉलिटेक्निक स्थित शहर के मुख्य बायपास रोड को घँटों जाम कर बिजली विभाग के विरोध में जमकर नारेबाजी की। घँटों सड़क जाम रहने से बायपास रोड से गुजरने वाली वाहनों की कतार लग गई जिससे आम लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी।

प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि मुहल्ले का ट्रांसफार्मर खराब है जब बिजली विभाग को ट्रांसफॉर्मर बदलने के लिए बोला गया तो पच्चीस हजार रुपये की मांग की गई आसपास के मुहल्ले में चौबीस घँटे बिजली रहती है जबकि हमलोगों के इलाके में बिजली गुल है।

ये भी पढ़ें : अनाप-शनाप बिजली बिल को लेकर आक्रोशित उपभोक्ताओं ने किया प्रदर्शन

बिजली रहती है तो वोल्टेज की समस्या के साथ साथ बिजली का आना जाना लगा रहता है इसलिए जब तक यहां पुराना ट्रांसफॉर्मर बदल कर नया नही लगाया जाएगा तब तक सड़क जाम रहेगा। वहीं प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों का कहना था कि करीब छह माह से 440 बिजली सप्लाई पर पेड़ गिरा हुआ है जबकि विभाग के अधिकारी कई बार देख कर चले जाते है लेकिन पेड़ को नही हटाया गया।

यहां का ट्रांसफॉर्मर खराब है हमलोग इस भीषण गर्मी में परेशान हैं बिजली के बिना पानी की समस्या है छोटे छोटे बच्चे घर मे परेशान हैं। इसलिए हमलोगों की मांग है कि इस ख़राब ट्रांसफार्मर को बदल कर नया ट्रांसफार्मर लगाया जाय और बिजली सुचारू रूप से दी जाय।

ये भी पढ़ें : स्मृति शेष : बिजली करंट से मेरे दोस्त की मौत….!

वहीं जाम और प्रदर्शन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को किसी तरह समझा बुझाकर जाम समाप्त करवाया और बिजली विभाग द्वारा ट्रांसफार्मर बदलने की प्रक्रिया शुरू की गई।