• बनगांव थाना क्षेत्र के वनबधा के निटक श्मशान बहियार से लावारिस हालत में 267 लीटर शराब बरामद

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : बिहार में शराब बंदी कानून व शराब ठीक उस भूत प्रेत की आत्मा की तरह हो गया है जो दिखता कहीं नहीं है लेकिन होता जरूर है या यू भी कह सकते हैं यह भगवान हो गया है जो होता तो है लेकिन दिखता कहीं नहीं है।

इस कानून का मजाक इस कदर बन गया है कि अब कब्रिस्तान या श्मशान में मुर्दे नहीं बल्कि शराब मिल रहे हैं। मंगलवार को सहरसा उत्पाद विभाग ने बनगांव थाना क्षेत्र स्थित वनबधा के समीप श्मशान बहियार से 32 कार्टून में बंद 267 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया है।

ये भी पढ़ें : उत्पाद विभाग ने छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब के साथ कारोबारी को किया गिरफ्तार

यह शराब लावारिस हालत में पड़े थे। संभवतः उत्पाद विभाग को इससे जुड़े लोग ही इस बात की जानकारी दे दिया कि फलां जगह शराब छुपा कर रखा गया है बर्ना श्मशान में लोग तो मुर्दे होने की बात सोचते हैं।

इस शराब बरामदगी के संबंध में बताया जाता है कि उत्पाद अधीक्षक सहरसा अशरफ जमाल के निर्देश पर उत्पाद निरीक्षक फैयाज अहमद के नेतृत्व में प्राप्त गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी के दौरान बनबधा के निकट श्मशान एवं बगीचा के बीच बने गड्ढे से लगभग 267 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया।

इस बरामदगी के संबंध में जानकारी देते उत्पाद अधीक्षक जमाल ने बताया कि 30 कार्टून में इंपिरियल ब्लू का 375 एमएल का 170 लीटर एवं रॉयल स्टैग 375 एमएल का लगभग 97 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि छापेमारी में किसी कारोबारी का नाम सामने नहीं आया है। अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। जांच के दौरान किसी का नाम सामने आने पर उन पर मामला दर्ज किया जाएगा। छापेमारी में उत्पाद सब इंस्पेक्टर अरुण कुमार राय सहित विभाग के सिपाही शामिल रहे।