सलखुआ प्रखंड के साम्हरखुर्द पंचायत के दर्जनों लाभूकों ने अनुमंडल कार्यालय पर किया प्रदर्शन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के पूर्व कोशी तटबंध के अंदर बाढ़ प्रभावित इलाका साम्हरखुर्द पंचायत के चार वार्डों के लाभुकों को डीलर खाद्यान्न नहीं दे रहा है।

खाद्यान्न नहीं मिलने से आक्रोशित लाभुकों ने शनिवार को हाथ में किरासन तेल का डब्बा एवं राशन कार्ड लेकर अनुमंडल कार्यालय सिमरी बख्तियारपुर पहुंच डीलर के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें : हुजूर ! पांच माह से डीलर नही दे रहा हैं राशन-किरासन

प्रदर्शन कर रहे साम्हरखुर्द पंचायत के वार्ड नंबर 7,8,9 एवं 10 के दो दर्जन से भी अधिक लाभुकों ने डीलर के द्वारा राशन व किरासन नहीं देने सहित मनमानी करने का आरोप लगाते हुए डीलर तथा बीएसओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। प्रदर्शन करने आये महिला व पुरूष लाभुको ने हस्ताक्षरित आवेदन एसडीओ को सौंपते डीलर पर कानूनी कार्रवाई करते उचित न्याय की गुहार लगाया है।

सलखुआ प्रखंड के साम्हरखुर्द पंचायत के पैक्स अध्यक्ष अरूण कुमार सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे पचभीरा, घोरमाहा तथा कचौत गांव के लाभुक उजाला देवी, दुखिया देवी, लालो, गजना, सविता, रूणा, उषा, दबतिया देवी, विपत सिंह, कृणदेव चौधरी, मंगल चौधरी, राजेश कुमार, जय सिंह, जगदीश चौधरी सहित अन्य लाभुकों का आरोप था कि हमलोगों के डीलर सागर यादव है।

ये भी पढ़ें : सलखुआ के अलानी पंचायत का 97 क्विंटल खाद्यान्न हजम कर गए डीलर

जो लाभुकों को राशन व किरासन देने में मनमानी करता है। हमलोगों का इलाका बाढ़ प्रभावित होने के बावजूद भी बीते 7 माह से न तो राशन और न ही किरासन दिया गया है। शिकायत करने पर उल्टे डांट-फटकार कर लाभुकों को भगा दिया जाता है। डीलर के मनमानी का आलम यह है कि किसी को कहता है आवंटन ही नहीं आया है, किसी को कहता नाम ही छट गया है तो किसी को कहता है तुमलोगों को नहीं देगें जहां जाना है जाओ मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है।

हर जगह मेरी पहुंच है। इतना ही नहीं अधिकांश लाभुको का राशन कार्ड डीलर के द्वारा नही दिया गया है वहीं दर्जनों लाभुको के कार्ड पर एक माह का राशन व किरासन देकर दो-तीन माह का खाद्यान्न चढ़ा दिया जाता है। डीलर के द्वारा कभी भी तराजू व वाट से तौल कर नहीं दिया जाता है। इसके जगह पर वाल्टी व पत्थर के वाट बना तौल कर दिया जाता है।

ये भी पढ़ें : दबंग डीलर पुत्र ने वर्षों पूर्व के पगडंडी सड़क की जमीन खरीद रास्ता कर दिया बंद

इस संबंध एसडीओ वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि लाभुकों के द्वारा की गई शिकायत की जांच करवायी जाएगी। दोषी पाये जाने पर उचित कानूनी कार्यवाही डीलर के खिलाफ की जाएगी।