महिला के नाम वाले एटीएम पुरुष को थमा 31 हजार की लगी चपत

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती। इन दिनों सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर क्षेत्र में एडीएम फ्रॉड गिरोह सक्रिय हो गए हैं। इस गिरोह के सदस्य एटीएम के पास भटकते रहते हैं जैसे ही कोई भेले भाले ग्राहक मिलते हैं ये बड़े ही आराम से इनको अपना शिकार बना लेते हैं।

कुछ इसी तरह 29 जुन को सरडीहा निवासी एक व्यक्ति का एटीएम बदलकर बड़े आराम से 31 हजार रुपए की चपत लगा दिया। इस महाशय को उसके एटीएम कार्ड के बदले किसी महिला का एटीएम कार्ड थमा बड़े आराम से तीन ट्रांजेक्शन के माध्यम से चुना लगा दिया।

ये भी पढ़ें : सहरसा स्टेशन के महिला वेटिंग रूम में लगा ओटो सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन

इस संदर्भ में पीड़ित प्रमोद सिंह ने बख्तियारपुर थाने में इसकी लिखित शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई है। शिकायत में पीड़ित ने कहा कि वह सरडीहा अंतर्गत वार्ड संख्या बारह का निवासी है, वर्तमान में मैं उत्तम नगर दिल्ली में रहते हैं।

पीड़ित

बीते दिनों मैं अपने घर आया. 29 जून को सिमरी बख्तियारपुर नवाब मार्केट पहुंचा और नवाब मार्केट स्थित एटीएम से पैसे निकासी नही होने पर पीएनबी बैंक रानीहाट के एटीएम में गया। वहां एटीएम में भीड़ थी। दो बार एटीएम कार्ड का उपयोग किया रूपए की निकासी नही हो पाई।

ये भी पढ़ें : सहरसा पुलिस को मिली बड़ी सफलता साईबर ठग को देवघर से किया गिरफ्तार

वही पर एक युवक एटीएम लेकर दोबारा प्रयास किया। इसी बीच वह मेरा एटीएम स्लीप सहित लौटा दिया। फिर मै एटीएम लेकर रानीहाट के ही एसबीआई के एटीएम में रुपया निकालने का प्रयास किया, परंतु रूपए नही निकला।

इसके बाद एसबीआई शाखा सिमरी बख्तियारपुर मुख्य ब्रांच पहुंचा वहां भी रुपया नही निकला।जिसके बाद वह घर चला आया। तब मोबाइल पर आए कुछ मैसेज को देखा। जिसमें दस बज कर बीस मिनट पर बीस हजार, ग्यारह बजकर 17 मिनट पर 1500 रुपये, और दो बजकर बारह मिनट पर नौ हजार 645 रुपये निकालने का मैसेज था।

ये भी पढ़ें : एटीएम बदल खाते से नगदी सहित ट्रांसफर कर लिया हजारों की राशि

पीड़ित प्रमोद सिंह ने बताया कि युवक द्वारा मेरे एटीएम के बदले मनीषा देवी नामक महिला का एटीएम बदल कर मुझे दे दिया। इस संबंध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि आवेदन की जांच – पड़ताल कर कार्रवाई की जायेगी।

यहां बताते चलें कि इस प्रकार की घटना कोई नई नहीं है नगर पंचायत के एटीएम काउंटरों के पास कार्ड की हेराफेरी कर रुपये की निकासी कर लेने का धंधा जोरो पर चल रहा है। गिरोह के लोग पकड़ में नही आने के कारण ऐसी घटनाएं लगातार घटित हो रही है।