सफल छात्रों को स्थापना दिवस पर किया जाएगा सम्मानित, दो सौ सीट लिमिट

सोनवर्षा राज से सहयोगी संवाददाता की रिपोर्ट : देश के अग्रणीय छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हमेशा छात्र हितों का ख्याल रखते हुए उसके विषय में सोचने व आगे बढ़ाने का काम करती है।

इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए सहरसा जिले के नगर ईकाई सोनवर्षा राज के द्वारा संगठन के 70 वां स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में इस क्षेत्र के विभिन्न कोचिंग संस्थानों में प्रतिभावन छात्रों को सम्मानित करने का काम करेगी।

ये भी पढ़ें : खगड़िया : रिटायर्ड फौजी पुत्र ने NEET परीक्षा में मारी बाज़ी, लोगों ने दी बधाई

इसके लिए बतौर संगठन द्वारा एक लिखित परीक्षा का आयोजन करने जा रही है इस परीक्षा में जो भी छात्र सफल होंगे उन्हें सम्मानित करने के साथ प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। इस परीक्षा के सफल संचालन के लिए अभी से ही तैयारी जोर शोर से किया जा रहा है।

इस संबंध में प्रदेश कार्यकारिणी परिषद सदस्य आशीष कुमार सिंह, अमन कुमार गुप्ता, शम्मी कुमार एवं कॉलेज उपाध्यक्ष रोहित जयसवाल ने विभिन्न कोचिंग संस्थानों का दौरा कर इस संबंध में विस्तृत जानकारी बच्चों व विद्यालय प्रबंधन से साझा किया।

ये भी पढ़ें : बेसहारा मां की बेटी ने नीट परीक्षा में मारी बाजी,घर आने पर भव्य स्वागत

इन लोगों ने बताया कि यह प्रतिभा प्रतियोगिता कक्षा आठ से दस तक के छात्रों के लिए आयोजित की जा रही है। सात जुलाई को हिन्दी मध्य विद्यालय में परीक्षा का आयोजन किया गया है। परीक्षा में भाग लेने वाले इक्छुक छात्र परीक्षा फार्म भर अपने विद्यालय प्रबंधन को तीस रुपए फार्म फीस के साथ जमा कर करेंगे।

कुल दौ सौ सीट ही इस परीक्षा में है। प्रत्येक भाग लेने वाले संस्थानों से 25 से 30 फार्म ही लिए जाएंगे। सामान्य ज्ञान व कक्षा विषय वस्तु के एक सौ प्रश्नों का यह परीक्षा ली जाएगी। सात को परीक्षा बाद मुल्यांकन उपरांत आठ को सफल छात्रों की सूची जारी कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें : हैप्पी होरिजन्स ट्रस्ट ने प्रमंडलीय पुस्तकालय को दान की प्रतियोगिता परीक्षा की किताबें

उसके बाद 9 को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 70 वां स्थापना दिवस के मौके पर होने वाले कार्यक्रम में उन सफल छात्रों को सम्मानित करने के साथ प्रशस्ति पत्र भी दी जाएगी। परीक्षा को लेकर छात्रों में उत्साह देखा जा रहा है।