एसपी कार्यालय के बरामदे पर शव को रख आरोपी की गिरफ्तारी हेतू किया गया हंगामा

सिमरी बख्तियारपुर के मोहनपुर गांव है दो बच्चे की मां मृतिका का मायके

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : सहरसा में दहेज की खातिर एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया है। घटना सहरसा जिले के बनगांव थाना क्षेत्र के मुरली बसंतपुर गांव की है जहाँ संदिग्ध स्थिति में विवाहिता का शव उसके ससुराल से बरामद किया गया है।

मृतिका के गले पर गहरा निशान पाया गया है। मृतिका के परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज में फ्रिज और मोटरसाइकिल नही देने पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मृतिका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सहरसा सदर अस्पताल भेज दिया ।

वहीं पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों ने शव को लेकर एसपी कार्यालय पहुंच गए और कार्यालय के बरामदे पर शव रखकर हंगामा करने लगे परिजनों का कहना था कि आरोपी ससुराल पक्ष के लोगों को पुलिस अविलंब गिरफ्तार करे। जिसके बाद प्रभारी एसपी गणपति ठाकुर ने परिजनों को किसी तरह समझा बुझाकर शांत कराया।

घटना के सम्बंध में बताया जाता है की सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के मोहनपुर गांव की निवासी नेहा झा की शादी परिवार वालों ने चार वर्ष पूर्व बड़े ही धूमधाम से वनगांव थाना क्षेत्र के मुरली बसंतपुर के रूपेश झा उर्फ कन्हैया झा से किया था।

ये भी पढ़ें : सहरसा: नाजायज संबंध की आड़ में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या

शादी में लड़की के परिजनो ने अपने औकात के मुताबिक दान दहेज भी दिया पर फिर भी ससुराल वालों को मन नही भरा। ससुराल पक्ष के लोग एक मोटरसाइकिल और फ्रिज के लिये बराबर दबाव बना रहे थे।

इधर मृतिका के परिजनों द्वारा बराबर कुछ न कुछ दहेज के रूप में दिया जाता रहा। इस बीच मृतिका दो बच्चे की मां भी बन गयी। जब मृतिका ने अपने मायके से इन मांगों की पूर्ति करने में असमर्थता जतायी तो इसको और भी प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। परिजनों के मुताबिक एकाएक उन्हें सूचना मिली कि नेहा की मौत हो गई।

जिसके बाद परिजनों ने मृतिका के ससुराल पहुंच कर पुलिस को सूचना दी। घटना के बाद ससुराल पक्ष के सभी लोग फरार बताए जाते हैं । फिलहाल पुलिस आरोपी ससुराल पक्ष के लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है और मामले की तफ्तीश में जुट गई है।