सरडीहा पंचायत के दर्जनों महादलित पहुंचे सिमरी बख्तियारपुर सीओ आफिस

एनएच विस्तारीकरण हेतू चलाया जा रहा है अतिक्रमण मुक्त अभियान

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सरकार द्वारा प्रस्तावित महेशखूंट से लेकर सिमरी बख्तियारपुर होते हुए सहरसा से निकलने वाली एनएच 327 ई (एनएच 107) विस्तारीकरण को लेकर इन दिनों सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड क्षेत्र में सड़क अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाया जा रहा है।

इसी अभियान के तहत प्रखंड के सरडीहा पंचायत में सड़क किनारे वर्षों से निवास कर रहे सैकड़ों महादलितों का आशियाना भी इस अभियान की चपेट में आ जाने के बाद इन लोगों के समक्ष रहने का खतरा उत्पन्न हो गया है। ये लोग पूर्णतः बेघर हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें : जर्जर सड़क को ले रितेश ने लिखा डीएम को पत्र, जल्द कार्य शुरू नहीं होने पर होगा आंदोलन

गुरुवार को स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि राहुल सिंह की अगुवाई में दर्जनों महादलितों ने सिमरी बख्तियारपुर अंचल कार्यालय पहुंच अपने बेघर होने की लिखित जानकारी देते हुए सीओ के नाम एक लिखित आवेदन देकर मामले से अवगत कराते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

पीड़ित देवकी देवी, सुकराती सादा, सजनी देवी, भूमि सादा, पविया देवी, गीता देवी, कंचन देवी, संजुला देवी, सनोज सादा, रुदल सादा, प्रमोद सादा, नंदन सादा, चन्देश्वरी सादा सहित अन्य ने कहा कि हमलोगों के पास अपना रहने का जमीन नही है। सड़क किनारे सरकारी जमीन पर पुश्तैन से आशियाना बना रह रहे हैं।

ये भी पढ़ें : इस महादलित महिला के जनधन खाते में आई मोदी जी के 15 लाख की प्रथम किस्त…!

कई बार वासडीह पर्चा के लिए अंचल कार्यालय व वरीय अधिकारियों को लिखित आवेदन देकर गुहार लगाया लेकिन बासडीह पर्चा नहीं मिला। हम लोगों को माइक से प्रचार के दौरान सूचना मिली की घर हटाना है नहीं तो तोड़ दिया जाएगा।

अगर हम लोग यहां से हटा या भगा दिए गए तो फिर जाएंगे कहा चुंकि हम लोगों को कुछ कही रहने का ठिकाना नहीं है। आगे बरसात हैं कुछ समझ में नहीं आ रहा है क्या करें। इसलिए हमलोग सीओ साहब के पास इंसाफ की फ़रियाद लेकर आए हैं।

ये भी पढ़ें : महादलित लाभुकों से वार्ड पार्षद खुले आम मांगते हैं घुस में 25 हजार

पंचायत समिति सदस्य राहुल सिंह ने बताया कि एनएच का विस्तारीकरण अच्छी बात है विकास होगा तो आमजन खुशहाल होंगे। लेकिन जिन लोगों को रहने तक का घर नहीं है वैसे को पहले बासगीत पर्चा दे बसाने का काम किया जाना चाहिए फिर कुछ और।