मेहनत व लगातार परिश्रम से सफलता अवश्य मिलती है

खगड़िया : प्रतिभा बड़े शहरों में पढ़ें जाने के बाद ही मिलती है यह जरूरी नहीं है छोटे शहरों कि कौन पीछे ग्रामीण क्षेत्रों में भी पढ़ मेडिकल, इंजीनियरिंग जैसे परीक्षाओं में सफलता प्राप्त की जा सकती है।

कुछ यही साबित किया है ग्रामीण क्षेत्र की एक प्रतिभा ने राष्ट्रीय पात्रता और प्रवेश परीक्षा ‘नीट’ (NEET) के नतीजे बीते दिनों नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने घोषित किया था।

ये भी पढ़ें : NEET Result 2019 : प्रगति क्लासेज के आधा दर्जन छात्रों ने मेडिकल में मारी बाजी

इस परीक्षा में खगड़िया जिले के ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं ने भी बाजी मारकर क्षेत्र सहित जिले को गौरवान्वित किया है। इस कड़ी में जिले के चौथम प्रखंड के भुतौली मलपा गांव के एक रिटायर फौजी अवधेश कुमार के पुत्र अभिषेक कुमार का नाम भी शामिल है।

अभिषेक को NEET की परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर 7001वां स्थान मिला है। उन्होंने परीक्षा के कुल 720 अंक में से 704 अंक प्राप्त किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभिषेक केन्द्रीय विद्यालय खगड़िया का छात्र था। उनकी सफलता पर धुतौली पंचायत सहित चौथम प्रखंड क्षेत्र में खुशी की लहर है।

ये भी पढ़ें : सीबीएसई रिजल्ट : 98.2 प्रतिशत अंक लाकर कोमल ने बढ़ाई कोशी का मान

पूर्व प्रखंड प्रमुख नरेश प्रसाद बादल, प्रभाकर प्रसाद सिंह, डॉ. मनोज कुमार, डॉ. दीपक कुमार, हेडमास्टर रामभरोस विद्यार्थी, यशपाल सिंह, जयप्रकाश नारायण, रविन्द्र प्रसाद चौरसिया आदि ने अभिषेक की सफलता पर बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना किया है।

उधर अभिषेक ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता सहित शिक्षकों को देते हुए कहा है कि ‘मेहनत और सच्ची लगन से सफलता मिलती है। साथ ही उन्होंने कहा है कि जीवन में मेहनत और लगातार कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती है और सफल होने के लिए छात्रों को अपने विश्वास को कभी कम नहीं होने देना चाहिए।