तटबंध के अंदर विभिन्न गांवों का दौरा कर पुल निर्माण व फरकिया विकास को तेज करेंगे संघर्ष

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के सलखुआ प्रखंड अंतर्गत पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर आज से चार दिवसीय पद यात्रा शुरू हो गया है।

यह पद यात्रा विभिन्न गांवों व टोलो मुहल्लों में जाकर डेंगराही पुल निर्माण व फरकिया के विकास के प्रति जागरूक करेंगे साथ ही इस ओर संघर्ष तेज करने के प्रति लोगों में जागरूकता लाई जाएगी।

ये भी पढ़ें : डेंगराही अनशन व उपवास को मिला रितेश व प्रवीण का समर्थन, गुरुवार को होगी महा बैठक

इससे पूर्व धाप बाजार में पुल निर्माण संघर्ष समिति व ग्रामीणों की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता डॉ कमलेश्वरी शर्मा एवं संचालन डॉक्टर दीनानाथ पटेल ने किया।

बैठक को संबोधित कर हुए पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन ने कहा कि 2017 में हम लोगों ने मिलकर डेंगराही पुल निर्माण के लिए 17 दिनों तक अनशन किया था। इसका परिणाम है कि आज फरकिया में कम से कम खगड़िया से अच्छी सड़क से लगभग जुड़ चुका है।

ये भी पढ़ें : डेंगराही अनशन को पूर्व जिप उपाध्यक्ष व अनशन बाबा का मिला समर्थन

उन्होंने कहा कि डेंगराही पुल निर्माण से यहां के लोग मुख्यधारा में जुड़ जाएंगे एवं लोगों का जीवन स्तर ऊंचा होगा. यहां के लोगों की समस्या से रू – ब – रू होने के लिए हम लोग पूर्व पार्षद प्रवीण आनंद के साथ संयुक्त रूप से फरकिया विकास यात्रा शुरू कर रहे है। जिस क्रम में तटबंध के अंदर के लगभग सभी गांव में हम जाकर फरकिया की समस्या एवं समाधान पर विचार करेंगे।

पूर्व जिला पार्षद प्रवीण आनंद ने कहा कि डेंगराही और फरकिया के विकास के लिए आज तक किसी प्रतिनिधि में ना तो विधानसभा ना तो लोकसभा में आवाज मे उठाया। ऐसा लगता है कि फरकिया के लोग सिर्फ मत देने के अधिकारी हैं और विकास के अधिकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें : पथ निर्माण मंत्री से मिलकर डेंगराही पुल निर्माण की मांग

इस बैठक में मुख्य रूप से रामभरोश महतो, ईश्वर चौधरी, चंदन कुमार चौधरी, कैलाश पासवान, जीवक्ष पासवान, सुनील कुमार यादव, पांडव यादव, कपिलदेव सिंह, चंदेश्वरी सिंह, संतोष, राजीव भगत सहित अन्य उपस्थित थे।