मधेपुरा जिले के अरार ओपी क्षेत्र के सुरसर नदी में मिले शव की पहचान कर किया गया था दाह संस्कार
  • बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के तरियामा गांव का मामला, अरार में युवक का है ससुराल
युवक के पिता ने पुत्रवधू व साढ़ू सहित आधा दर्जन पर हत्या का दर्ज कराया था केस

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : क्या कोई ऐसा युवक जिसका एक सप्ताह पूर्व मृत्यु उपरांत दाह संस्कार कर श्राद्ध कर्म की तैयारी चल रहा हो इस बीच वह युवक वापस घर आ जाए तो फिर क्या कहना।

लाल घेरे में पंकज गांव में ग्रामीणों के बीच

जी हां इस प्रकार का एक मामला बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के तरियामा गांव से सामने आ गया। हालांकि घर आए युवक को परिजनों ने अब तक उसे ना त पुलिस के समक्ष सुपुर्द किया है ना ही उसे मीडिया के सामने लाना चाहता है। उसे परिजनों ने छिपा दर्ज केस को उलझाने की एक सोची समझी साज़िश रच रहा है।

ये भी पढ़ें : मृतक युवक का शव गांव पहुंचा,परिजनों में शोक की लहर

हालांकि युवक की पत्नी व ससुराल वालों को युवक के जिंदा होने की जानकारी मिली तो वह उससे मिलने गांव पहुंच गया है। हालांकि युवक के पिता उसे अपने साथ कहीं लेकिन चले गए इसलिए खबर लिखे जाने तक युवक से पत्नी की मुलाकात नहीं हो पाई थी। सभी लोग युवक का आने के इंतजार में गांव में जमें है।

तरियामा गांव स्थित पंकज का घर

यह पुरा वाक्या बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के तरियामा गांव स्थित साहु टोला का है। इसी माह के 19 मई को मधेपुरा के ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के अरार नदी में तैरते जिस युवक का शव मिला था उसकी पहचान बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के तरियामा गांव निवासी घनश्याम साह के पुत्र पंकज कुमार के रूप में की गई थी एवं परिवार वाले शव का बगल के बगीचे में दाह-संस्कार कर क्रिया-कर्म में लग गए थे।

परिजनों के साथ युवक पंकज

इस मामले में अजीबोगरीब स्थिति तब पैदा हो गई है जब आज यानि सोमवार को वही लड़का सही सलामत अपने घर पहुंच गया.लड़का के घर पहुंचने की खबर गांव में आग की तरह फैल गई.उक्त लड़का को देखने ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा.

● क्या है मामला – 19 मई को मधेपुरा जिला के ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के अरार नदी पुल के पास नदी में तैरते अज्ञात युवक का शव मिला था. बाद में पुलिस छानबीन में पता चला कि ये शव बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के तरियामा गांव निवासी घनश्याम साह का पुत्र पंकज कुमार का शव है. पुलिस की सूचना पर शव पहचानने गए तरियामा गांव के पंकज के पिता एवं कुछ ग्रामीणों ने पंकज कुमार के रूप में शव की पहचान की.

पंकज के हत्या की छपी खबर

ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के अरार ओपी पुलिस ने लाश का पोस्टमार्टम कराकर घनश्याम साह को सौंप दिया.तरियामा शव के पहुंचने के बाद दाह-संस्कार कर दिया गया.सोमवार को सतलहन यानी 7 दिन हो गया.परंतु नाटकीय रूप से सोमवार को वही युवक अचानक सिमरी बख्तियारपुर के रानीबाग के पास देखा गया.

पंकज की पत्नी बच्चों के साथ

जैसे ही वह युवक घर पहुंचा तो घर वाले अवाक रह गए है.हालांकि युवक को परिजन के द्वारा जल्दी ही कही छिपा दिया गया एवं किसी से मिलने नही दिया जा रहा था। परिजनों का कहना था कि वह अपने पिता के साथ कही गया हुआ है।

शमशान जहां शव का किया गया था दाह संस्कार

● दर्ज है मामला – शव अज्ञात मिलने पर ओपी में चौकीदार के बयान पर केश दर्ज किया गया था.बाद में ज्ञात होने पर पंकज के पिता घनश्याम साह के द्वारा 22 मई को अरार ओपी में आवेदन दिया था. आवेदन में कहा कि मेरा पुत्र पंकज कुमार 17 मई 19 को अपनी पत्नी को ससुराल ग्राम बिसबाड़ी रही पत्नी का बिदाई करने गया था. जब मेरा बेटा जब अपनी पत्नी का बिदाई कराकर नही आया तो खोजबीन करने लगा.खोजबीन में पता चला कि एक शव ग्वालपाड़ा थाना के अरार ओपी में मिला है.

घटना पर मंथन करते ग्रामीण

जब अरार ओपी गया एव ओपी प्रभारी एक फोटो दिखाया तो मेरा बेटा पंकज कुमार के रूप में पहचान किया.मुझे विश्वास है कि मेरा बेटा पंकज कुमार को उनकी पत्नी रंजन कुमारी, ससुर कुलो साह, सास चंडिका देवी, साला अखिलेश साह, सभी बिसबाड़ी थाना ग्वालपाड़ा एवं बख्तियारपुर थाना के पुरवारी चकला निवासी पंकज का साढ़ू परमानंद साह एवं उनकी पत्नी मुन्नी देवी ने एक साजिश के तहत मेरा बेटा का हत्या कर दिया है.