स‌हरसा जिले के बनगॉव थाना क्षेत्र के बाबाजी कुटी के समीप की घटना

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : इन दिनों सहरसा जिले में ज़मीनी विवाद को लेकर आपराधिक घटनाओं से लेकर मारपीट की वारदात में बढ़ोतरी देखी जा ‌सकती है।

ऐसा कोई दिन नहीं बीतता है जब जिले के किसी हिस्से में जमीन से जुड़े विवाद की बजह से वारदात ना हो रहा हो। एक दिन पहले ही बनमा ईचहरी ओपी क्षेत्र के परसबन्नी में जमीनी विवाद की वजह से एक व्यक्ति की जान चली गई जबकि दो बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

YOU MAY ALSO LIKE :  ज़मीनी विवाद में भाड़े के बदमाशों की गोलीबारी से थर्राया गांव, एक की मौत दो जख्मी

ताजा मामला जमीन विवाद को लेकर सहरसा जिले के बनगाव थाना क्षेत्र के बाबाजी कुटी के समीप से सामने आया है। बुधवार को एक वर्षों पूर्व जमीन से जुड़े विवाद को लेकर एक पक्ष के हरवे-हथियारों से लैस दबंगों ने दुसरे पक्ष के लोगों के साथ जमकर मारपीट की घटना को अंजाम दिया है।

देखें वीडियो रिपोर्ट –

घटना के बाद घायल पीड़ित परिवार के लोग सहरसा एसपी कार्यालय पहुंच एसपी से शिकायत की है। वहीं पीड़ित परिवार ने बनगाँव थाना पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि चार घँटे तक थाने पर बैठने के बाद भी पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध कोई कार्रवाई नही की ।

ये भी पढ़ें : जमीन को विवादित बता आर्मी जवान को किया जा रहा है तंग-तबाह, पुलिस से लगाया गुहार

घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है कि बनगांव के थाना क्षेत्र के बाबा जी कुटी के समीप एक जमीन को लेकर दो पक्षों के बीच पूर्व से ही विवाद चला आ रहा है। पीड़ित परिवार की माने तो उक्त जमीन का फैसला कोर्ट से आ चुका है।

जिसपर पीड़ित परिवार ने अपना घर बनाया था जिसके बाद आज दूसरे पक्ष से दर्जनों की संख्या में हड़वे हथियार से लैस दबंगो ने घर को उजाड़ दिया जिसका विरोध करने पर एक परिवार के महिला, पुरुष सहित दर्जनों लोगों को दबंगों ने जमकर पिटाई कर दी।

ये भी पढ़ें : पुरानी जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट महिला सहित कई जख्मी

इस बाबत सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है बनगाँव थाना अंतर्गत बाबा जी कुटी के समीप दो पक्षों के बीच जमीनी विवाद का मामला है इस सदंर्भ में बनगांव थाना अध्यक्ष को दोषी के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है जल्द ही दोषी की गिरफ्तारी कर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं इस मारपीट की घटना में जख्मीयों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद दोनों पक्षों में तनाव व्याप्त है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।