पिनकोड व डाक टिकटों की रंगीन दुनिया से बच्चों को कराया गया रूबरू

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : सहरसा मुख्य डाकघर में शनिवार को पोस्टमास्टर जनरल पूर्वी क्षेत्र बिहार अनिल कुमार के निर्देश पर समर कैंप के दौरान फिलैटली प्रदर्शनी, पत्र लेखन, स्टांप डिजाइन प्रतियोगिता एवं फिलैटली क्विज का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में जिले के विभिन्न स्कूलों के सैकड़ों की संख्यां में छोटे छोटे बच्चों ने भाग लिया। इस दौरान डाक कर्मियों द्वारा बच्चों को डाक टिकटों की रंगीन दुनियां सहित पिनकोड की जानकारी दी गई। वहीं कार्यक्रम में प्रधान डाकघर के डाक अधीक्षक, डाक कर्मी एवं बच्चों के अभिभावकगण मौजूद रहे।

प्रथम चरण में यह समर कैंप 25 एवं 26 मई व दूसरे चरण में 1 व दो जून को लगेगा। इसमें अमूल्य डाक टिकटों के संग्रह को प्रदर्शित किया जा रहा है। डाकघर एवं इसकी नवीनतम एवं आधुनिक सेवाओं से उन्हें परिचित कराया जा रहा है। बच्चों एवं उनके माता-पिता, शिक्षक, अतिथियों के लिए माई स्टांप का विशेष काउंटर भी लगाया गया है।

इस मौके पर डाक अधीक्षक ने कहा की डाक विभाग द्वारा समर कैम्प का आयोजन किया गया है बच्चों को स्टाम्प प्रदर्शनी दिखया गया। बच्चों के बीच क्यूज प्रतियोगिता होगा इसका उद्देश्य है बच्चों के बीच डाक विभाग द्वारा सारी जानकारी देना है।

ये भी पढ़ें : सहरसा जिले को मिली सौगात, पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलने को मिली मंजूरी