ससुराल पक्ष के तीन लोगों को पुलिस ने पुछताछ के लिए लिया हिरासत में

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : सहरसा में दहेज की खातिर एक नवविवाहिता को ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा जहर देकर फिर गला दबाकर हत्या करने का गम्भीर मामला सामने आया है। घटना सदर थाना क्षेत्र के परसाहा गांव की बताई जा रही है।

पुलिस नवविवाहिता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतू भेज दिया है वहीं ससुराल पक्ष के तीन लोगों को पुछताछ के लिए हिरासत में मामले की छानबीन शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें : दहेज के लिए विवाहिता को प्रताड़ित करने का सिलसिला जारी

घटना के सम्बंध में मृतिका के परिजनों ने बताया कि जिले के सत्तरकटैया प्रखंड के सत्तर गांव की रहने वाली सोनी देवी की शादी सदर थाना क्षेत्र के परसाहा गांव निवासी बरुन साह से नौ माह पूर्व हुई थी। शादी में लड़की के परिवार वालों ने लड़के को पांच लाख रुपये सहित जेवरात व जरूरत का समान दिया था।

लेकिन शादी के कुछ माह बाद ही ससुराल पक्ष से दो लाख रुपये की मांग की जा रही थी जिसके बाद लड़की के परिजनों ने एक लाख रुपये की व्यवस्था कर लड़के वालों दी। लेकिन दहेज के दानवों का मन नही भरा और बाकी एक लाख रुपये की मांग करने लगा।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर की नवविवाहिता बेटी को सहरसा में गला दबा कर दी गई हत्या

बाकी रूपए को लेकर लड़की के परिवार वालों ने असमर्थता जताई। जिसको लेकर आए दिन ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा नवविवाहिता को प्रताड़ित किया जाने लगा। इसी दौरान लड़की पक्ष के लोगों को लड़के पक्ष द्वारा अचानक सूचना दी गई कि सोनी की तबियत बिगड़ गई है। और वो एक निजी अस्पताल में भर्ती है।

जब लड़की के परिजन सोनी को देखने अस्पताल पहुंचे तो उसकी मौत हो चुकी थी ससुराल पक्ष के लोग शव को लेकर भागने लगे आनन फानन में परिजनों ने थाने को सूचना दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर लड़की के ससुराल पक्ष के तीन लोगों को हिरासत में ले लिया।

ये भी पढ़ें : सहरसा में सौतन व पति ने मिलकर दो बच्चों की मां को सूली चढ़ा मौत के घाट उतारा

बताया ये भी जाता है कि मृतिका के पति बरुन साह का उसकी भाभी से नाजायज सम्बन्ध है जिसका मृतिका विरोध करती थी। इस बात को लेकर मृतिका के पति बरुन साह और उसके परिवार के लोग मृतिका को दहेज की मांग सहित कई तरह से बराबर प्रताड़ित कर रहा था।

वहीं पुलिस फिलहाल मृतिका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की छानबीन में जुट गई है। घटना के बाद लड़की के परिजनों में शौक की लहर है।