6 करोड़ 65 लाख की लागत से लगभग ढेड़ किमी सड़क का हो रहा है निर्माण

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के बनमा ईटहरी प्रखंड के सोनवर्षा राज पीडब्लूडी रोड से फोद्दार रजक बासा तक पथ निर्माण कार्य में अनियमितता का आरोप लगाते हुए मंगलवार को ग्रामीणों ने रोषपूर्ण प्रदर्शन किया।

दर्जनों सुगमा गांव के लोगों ने संवेदक पर कार्य में प्राक्कलन की अनदेखी सहित कई आरोप लगाते हुए निर्माण कार्य रोक जोरदार प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें : पुल व सड़क निर्माण में अनियमितता को लेकर दुसरी बार ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन

ग्रामीण बबलू झा, कृष्णानंद सिंह, मनीष ठाकुर, दीपक, रणवीर, चन्द्रकिशोर सिंह, आशीष सिंह, राजकुमार, पंकज यादव, राजनीति सिंह, अशोक झा, राजू ठाकुर, सरिता देवी, पूजा, गुड्डी, बाबुल कुमार सहित अन्य कई ग्रामीणों का आरोप था कि यह जो सड़क सोनवर्षा पाज पीडब्लूडी रोड से सुगमा गांव के रास्ते फोद्दार रजक बासा तक बनायी जा रही है।

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से घटिया सड़क निर्माण पर ग्रामीणों में रोष

उसमें कई प्रकार की खामियां हैं ‌सबसे पहले तो सड़क निर्माण का सीमा समाप्त हो चुका है। दूसरा मामला है कि गांव में ढलाई सड़क ऊंचा कर दिया गया है वहीं गांव से बाहर पीचिंग सड़क ऊंचा ही नहीं है। गांव में जो ऊंचा ढलाई सड़क बनायी गयी है इससे नाला नहीं रहने के कारण पानी निकासी की समस्या उत्पन्न हो गई है।

गांव का पानी अब कहां निकलेगा यह सबसे बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है। इसके अलावा ढलाई सड़क हो या पीचिंग सड़क हो दोनो सड़क में संवेदक के द्वारा भारी अनियमितता बरती गई है। सड़क इतना घटिया किस्म का बनाया गया है कि कब टूट जाएगा कुछ कहा नहीं जा सकता है।

YOU MAY ALSO LIKE : जब मांगी आरटीआई से सूचना तो सड़क ढ़लाई कार्य किया शुरू, घटिया निर्माण की शिकायत

वहीं पीचिंग सड़क पर चलने में हिचकोले खाने पड़ते है। इससे ही साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि सड़क किस कदर बनाया गया होगा। ग्रामीणो के द्वारा घटिया सड़क निर्माण की जब संवेदक से शिकायत किया जाता है तो संवेदक ग्रामीणो की बात कुछ नहीं सुनते हैं।

इतना ही नहीं सड़क निर्माण कार्य के दौरान न तो विभाग के जेई उपस्थित नजर आते हैं और न ही विभागीय कोई भी अधिकारी कभी झांकने आते हैं। यहां बताते चलें कि इस प्रखंड में विकास कार्य खास करके सड़क निर्माण में गुणवत्ता की शुरुआत यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पूर्व भी कई सड़कों में इस तरह की शिकायत देखने को मिला है।