एक काउंटर रहने से छात्राओं को होता काफी परेशानी, दलालों की कटती चांदी

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अंचल कार्यालय में इन दिनों प्रमाण पत्र बनाने को लेकर छात्र-छात्राओं के साथ आमजनों की भीड़ उमड़ पड़ी है। इस भीड़ की वजह से प्रमाण पत्र बनाने आने वाले खास करके छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सीओ को ज्ञापन सौंपते जाप नेता पुनपुन यादव

जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश महासचिव पुनपुन यादव ने अंचलाधिकारी सिमरी बख्तियारपुर घर्मदेव चौधरी को लिखित आवेदन देकर अतिरिक्त काउन्टर खोलने की मांग की है। वही आवेदन में कहा गया है कि भीड़ की वजह से बिचौलियों काफी सक्रिय हो गए हैं।

ये भी पढ़ें : अंचल आरटीपीएस काउन्टर पर कर्मी व बिचौलियों की कट रही चांदी

आऱटीपीएस काउंटर पर दलाल,माफिया के कारण छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पर रहा है। छात्र नेता पुनपुन यादव ने कहा कि प्रखण्ड के आर टी पी एस काउंटर के बाहर छात्रओं की भीड़ कड़ी धूप में परेशान रहते है ।सुविधा के नाम पर कुछ भी नही है।बिचौलिया मनमाने तरीके से पैसा उगाही कर रहे है।जिससे छात्र और छात्रओं में काफी आक्रोश है।

वहीं दिए गए आवेदन के आलोक में सीओ ने दो आरटीपीएस काउंटर कर्मी से स्पष्टीकरण की मांग करते हुए बिना किसी कारण कोई भी बाहरी व्यक्ति काउंटर के अन्दर नहीं जाने की कड़ी हिदायत दी। अगर कोई कर्मी दोषी पाया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : बनमा-ईटहरी : महिला पंच की विद्युत करंट के चपेट में आने से हुई मौत

उन्होंने कहा कि कान्टर बढ़ाने का काम मेरे स्तर से नहीं हो सकता है। इसलिए वरीय अधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई है। काउन्टर के आगे शेड दिया गया है। उन्होंने कहा कि मैं खुद छात्रों की भीड़ की वजह से आधा घंटा लेट तक कार्य करने कहा हूं।

यहां बताते चलें कि इन दिनों सिमरी बख्तियारपुर सहित विभिन्न अंचलों में जाति, आवासीय, आय प्रमाण पत्र बनाने के लिए छात्रों का भीड़ उमड़ रहा है। खास करके विभिन्न विद्यालयों में नया एडमिशन लेने में इसकी आवश्यकता होती है। इसलिए इन दिनों भीड़ बढ़ गई है।