सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ ने किया अंचल कार्यालय का निरीक्षण,दिए कई दिशा निर्देश

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अंचल कार्यालय का शुक्रवार को अनुमंडल पदाधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने निरीक्षण किये, निरीक्षण उपरांत सीओ व सीआई के साथ बैठक किए।

उन्होंने सबसे पहले कार्यालय के विभिन्न संचिकाओं का अवलोकन किया। इसके बाद सीओ धर्मदेव चौधरी से दाखिल-खारिज की अद्यतन जानकारी मांगी। जिस पर अंचलाधिकारी धर्म देव चौधरी ने जानकारी देते हुए कहा कि करीब 24 सौ के आसपास दाखिल-खारिज वाद लंबित पड़ा हुआ है।

ये भी पढ़ें : महीने में खुलता है दियारा का यह एनपीएस, शिक्षक रहते अक्सर नदारद…

इस पर एसडीओ ने अविलंब सभी लंबित पड़े दाखिल-खारिज का निष्पादन करने का सख्त निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे मामले में कोताही बर्दास्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दाखिल खारिज वाद को प्राथमिकता के आधार पर निष्पादित करें।

इसके बाद आरटीपीएस कांउटर पर प्रमाण-पत्र बनवाने वाले छात्र-छात्रा को कोई कठिनाई नहीं हो इसके लिए कांउटर के समीप संचालन तक गार्ड की तैनाती करने का सीओ को आदेश दिये। उन्होंने कहा कि इन दोनों अधिक भीड़ प्रमाण पत्र बनाने के लिए लोगों की रहती है।

ये भी पढ़ें : एसडीओ से सिमरी के विभिन्न योजनाओं में अनियमितता की शिकायत

वहीं अंचल के सभी राजस्व कर्मचारी तथा सीआई के साथ समीक्षात्मक बैठक किया। बैठक के दौरान सभी को उन्होंने कई विभागीय दिशा-निर्देश दिए। साथ ही कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कोई भी मामले को लंबित ना रखें। मामले लंबित रहने से आमजनों में आक्रोश होता जो सही नहीं है।

इस मौके पर सीओ धर्मदेव चौधरी के अलावा राजस्व कर्मचारी विजेन्द्र कुमार, निरमोहन हेम्ब्रम, भुनेश्वर मंडल, वसंत प्रसाद यादव सहित इन्द्रसेन प्रसाद यादव, विलास बैठा, फर्नी भूषण, अश्विनी कुमार सिंह एवं अन्य कर्मी मौजूद रहे।

you may also like : संपादकीय : अपनी दिशा व दशा से भटकती जा रही है आज की पत्रकारिता