विद्युत ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी ने लील ली एक दर्जन आशियाना

लाखों की संपत्ति के नुकसान का अनुमान, दो घंटे लेट से पहुंची दमकल की गाड़ियां

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) @Brajesh_Bharti. सहरसा जिले के बनमा ईटहरी प्रखंड के परसबन्नी गांव में रविवार दोपहर विद्युत ट्रांसफार्मर में लगी सॉट सर्किट से निकली चिंगारी ने धोबिया टोला के करीब एक दर्जन घरों को जला कर राख कर दिया।

इसी ट्रान्सफार्मर से निकली थी आग की चिंगारी

इस अग्निकांड में करीब ढेड़ दर्जन से अधिक परिवारों के लाखों की संपत्ति जलने का अनुमान लगाया जा रहा है। करीब दो घंटे बाद पहुंची दमकल की दो गाड़ियां ने आग पर काबू पाया।

देखें एक्सक्लूसिव वीडियो रिपोर्ट :- 

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि गांव स्थित लगे बिजली के ट्रांसफॉर्मर के चिंगारी से एक घर मे आग लग गई। देखते देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया और आस पास के तकरीबन एक दर्जन से ज्यादा घरों को अपनी चपेट में ले लिया।

आग पर काबू की कोशिश करते ग्रामीण

हालांकि स्थानीय ग्रामीणों ने आग बुझाने का पूरा प्रयास किया लेकिन आग की लपटें भयानक थी। जिसके बाद ग्रामीणों की सूचना पर करीब दो घँटे देरी से पहुंची दमकल कर्मियों एवं स्थानीय लोगों की मदद से आग पर पूरी तरह काबू पाया गया।

ग्रामीणों की भीड़

ग्रामीणों ने अग्निशमन विभाग के कर्मियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि आग लगने की सूचना देने के बावजूद घँटों देरी से दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे अगर समय रहते दमकलकर्मी मौके पर पहुंचते तो आग को काबू में किया जा सकता था।

घटना स्थल पर मौजूद पदाधिकारी व नेतागण

इस अग्निकांड में सुशील यादव, गणेश यादव, निर्धन यादव, अजीत यादव, सूरज यादव, सुनील यादव आदि का घर जलकर राख हुआ है। इन लोगों को कुछ भी घर से निकालने का मौका नहीं मिला।

आग बुझाते दमकल कर्मी

वहीं इस अगलगी की घटना में लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। वही घटना की सूचना पर बीडीओ चन्द्र गुप्त कुमार बैठा, थानाध्यक्ष रूदल कुमार सहित स्थानीय नेता रमेश चन्द्र यादव, राजद जिलाध्यक्ष जफर आलम,राजद नेता अमरेन्द्र यादव घटना स्थल पहुंच अग्नि पीड़ित की सुधि ली।

बीडीओ चन्द्र गुप्त कुमार बैठा ने बताया कि जो भी सरकारी प्रावधान है अग्नीपीड़ीतों को दिया जाएगा। पीड़ित परिवार का आकलन किया जा रहा है। सभी को सरकारी राहत अविलंब दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : अलाव की चिंगारी से घर में लगी आग, सो रही दिव्यांग मासूम जिंदा जली