सहरसा कायस्थ टोला निवासी कोमल एकलव्या सेंट्रल स्कूल की है छात्रा

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : मेहनत और लगन से कोई भी सफलता पाई जा सकती है कुछ ऐसा ही कर दिखाया है सहरसा जिले की रहने वाली कोमल कुमारी ने।

कोमल कुमारी

सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में जिले में सवार्धिक 98.2 प्रतिशत मार्क्स लाकर कोमल कुमारी ने सहरसा ही नही बल्कि पूरे कोसी इलाके का मान बढ़ाया है। मूल रूप से सहरसा के कायस्थटोला स्थित वीणा सदन में रहने वाले पंकज झा और के वी झा की सुपुत्री कोमल कुमारी की इस सफलता से परिवार सहित इलाके के लोग गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : सहरसा : मैट्रिक परीक्षा में राजकुमार ने लहराया परचम जिले में लाया दुसरा स्थान

कोमल सहरसा के एकलव्या सेंट्रल स्कूल की छात्रा है। कोमल के पिता पंकज झा एक निजी कम्पनी में जॉब करते हैं। जबकि माता के वी झा एक कुशल गृहणी है। कोमल अपने सफलता का श्रेय अपने माता – पिता, दादा – दादी और घर के सदस्यों को देती है।

ये भी पढ़ें : UPSC Result: किसान पुत्र चन्द्र प्रकाश ने आईएएस परीक्षा पास कर लहराया परचम

कोमल आगे मेडिकल के क्षेत्र में जाना चाहती है। कोमल कहती है कि किसी भी सफलता के पीछे सेल्फ स्टडी महत्वपूर्ण है. स्टूडेंट को मैथ में स्पीड बढ़ाना जरूरी है. साइंस में जितना सिलेबस है उसे कवर करने के साथ इंग्लिश, हिंदी में रेगुलर प्रैक्टिस करना चाहिए।

परिजनों द्वारा कोमल को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार करते हुए

अच्छे बुक्स और टीचर का अच्छा गाइड मिले तो सफलता मिल सकती है। वहीं कोमल की इस सफलता से परिवार के लोगों में खुशी का माहौल है और वो अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। परिजनों द्वारा कोमल को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

ये भी पढ़ें : bihar board 12th result : प्रगति क्लासेज के विश्वजीत बने कोशी प्रमंडलीय टॉपर