दरवाजे पर लगी बिजली के पोल में करंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से हुई घटना

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के बनमा ईटहरी प्रखंड क्षेत्र के तरहा गॉव में गुरुवार की सुबह 35 वर्षीय महिला पंच की मौत बिजली करंट लगने से हो गयी।

पुलिस शव को कब्जे में ले पोष्टमार्टम हेतू सहरसा भेज दिया गया है। घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दरवाजे पर भुसे के घर के सटे बिजली की पोल गड़ा हुआ है। जिसमें बिजली कर्मी के उदासिनता से बिजली की पोल और पोल की अर्थ दोनों में बिजली की करंट प्रवाहित है। खराब मौसम को देखते हुए सहुरिया पंचायत के वार्ड नं 13 की महिला पंच सदस्य सह गृहणी आठ बच्चे की माँ सुलेखा देवी ने प्लास्टिक से भुसा को ढ़कने गयी थी।

ये भी पढ़ें : बिजली करंट की चपेट में आने से लाइन मैन की झुलस कर मौत, आक्रोशितों ने किया सड़क जाम

अर्थ व पोल में प्रवाहित करंट के चपेठ में आने के सदस्या की मौत घटना स्थल पर हो गयी। मौत से परिजनों में मातमी सन्नाटा पसर गया। मृतका के पति फुलटुन बढ़ई ने ओपी में लिखित आवेदन देकर घटना की जानकारी देते हुए मुआवजा की मांग किया है।

ये भी पढ़ें : स्मृति शेष : बिजली करंट से मेरे दोस्त की मौत….!

परिजनों ने बताया कि मृतिका अपने पीछे 6 लड़की और 2 लड़का छोड़ गई। छह लड़कीयों में चार लड़की की शादी हो चुकी है। जबकि दो लड़की और दो लड़का को अब माँ की याद सताएगी। बच्चों सहीत परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। पीड़ित परिवार गरीबी रेखा से नीचे जीवन बसर कर रहा है। जिसे बीपीएल के तहत् बिजली कंजूमर बनाए गया था।

इस बावत ओपी अध्यक्ष रुदल कुमार ने बताया कि शव की पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल सहरसा भेजा गया है।

ये भी पढ़ें : आखिर वृद्ध हरिलाल के मौत का जिम्मेदार कौन ?

इस बावत प्रखंड विकास पदाधिकारी चन्द्रगुप्त कुमार बैठा ने बताया कि मृतिका बीपीएल परिवार के तहत आती है इसलिए सहायता के तौर पर 20 हजार की राशि दिया जाऐगा। आरटीपीएस बंद होने के कारण थोड़ा बिलंब होगा। वैसे सरकारी घोषणाओं के अनुसार जन प्रतिनिधियों को मुआवजा देने का प्रावधान है मापडंड के अनुसार मिलेगा।

बिजली एसडीओ आलोक रंजन ने बताया कि बिजली विभाग से मुआवजा देने का कोई प्रावधान नहीं है। आपदा विभाग से मुआवजा मिलता है।