• मुकेश सहनी का सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र में 11 अप्रैल को हुआ था रोड शो

35 बाईक, 20 चार चक्का वाहन सहित ढेड़ सौ लोगों के साथ किया गया था रोड शो 

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : इस बार के लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग का चुबुक बहुत ही कड़े रूख के साथ इस्तेमाल किया जा रहा है। अगर थोड़ी सी भी लापरवाही के साथ किसी दल द्वारा चुनाव प्रचार किया जा रहा है तो फौरन एक्शन लिया जा रहा है।

रोड शो का फोटो

इसी क्रम में खगड़िया लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र में महागठबंधन प्रत्याशी सह वीआईपी पार्टी के संरक्षण मुकेश सहनी को बिना इजाजत रोड शो करना महंगा पड़ गया। बिना इजाजत रोड शो करने पर केश दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें : cVIGIL ऐप पर की गई शिकायत पर इस लोजपा नेता पर आचार संहिता का केस दर्ज

इस संबंध में बख्तियारपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। सिमरी बख्तियारपुर अंचला अधिकारी धर्मदेव चौधरी ने थाने में दिए आवेदन में कहा है कि खगड़िया लोकसभा के महागठबंधन प्रत्याशी मुकेश साहनी एवं भोगी साहनी के उपर 35 मोटरसाइकिल, 20 चार पहिया वाहन सहित डेढ़ सौ अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 तथा 171 (एफ) के तहत मामला दर्ज कराया गया है।

मुकेश सहनी(फाइल फोटो)

प्रत्याशी ने रोड शो की अनुमति नहीं ली थी। वे बिना अनुमति के ही इस विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में रोड शो कर वोट देने की अपील की। इस संबंध में सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी बीरेंद्र कुमार ने बताया कि बिना अनुमति के किसी भी राजनीतिक दलों के द्वारा रोड शो या अन्य आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के विरुद्ध विधि संवत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी देखें : सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा में मुकेश सहनी का रोड शो,कई टोले मुहल्ले के वोटर नाराज

यहां बता दें कि आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का यह कोई पहला मामला नहीं है जो किसी राजनैतिक दल पर किया गया है इससे पूर्व भी आचार संहिता उल्लंघन का कई मामला दर्ज किया जा चुका है।