• निशान यात्रा में बुढ़े बच्चे महिला सहित बड़ी संख्या में लोग हुए शामिल

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : सहरसा शहर के कपड़ापट्टी स्थित बड़ी दुर्गा मंदिर प्रांगण में दो दिवसीय खाटू श्याम महोत्सव का आयोजन किया गया है। इस मौके मारवाड़ी समाज के लोगों ने शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली।

गाजे – बाजे के साथ निकाली गई शोभायात्रा में सैकड़ों की तादाद में हाथों में झंडा लिए महिलाएं और बच्चियां भी शामिल हुई। इस दौरान महिलाओं ने जय श्री कृष्ण के जयकारे लगाए गए।

ये भी पढ़ें : दो दिवसीय खाटू श्याम महोत्सव की हुई शुरुआत, निकाली झांकी

शोभायात्रा में भगवान कृष्ण व राधा के रूप में निकाली गई झांकी लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा। शोभायात्रा बड़ी दुर्गा मंदिर प्रांगण से निकलकर शहर के शंकर चौक, डीबी रोड, प्रशांत मोड़, थाना चौक होते हुए विभिन्न पुनः मन्दिर प्रांगण पहुंची। इस दौरान जगह जगह स्थानीय लोगों ने शोभायात्रा में शामिल लोगों को शर्बत पिलाकर आपसी भाई चारे का परिचय दिया।

श्याम भक्त मंडल के अध्यक्ष राजेश यादुका, उपाध्यक्ष गोपाल दहलान, सचिव सौरभ दहलान गुडडु, कोषाध्यक्ष रमेश भीमसरिया, उप सचिव सोनू भीमसरिया सहित संरक्षक विनोद अग्रवाल, राजेश पचेरिया, वार्ड पार्षद जयप्रकाश शर्मा ने बताया कि दो दिवसीय महोत्सव के पहले दिन ही निशान यात्रा में भगवान श्रीकृष्ण व राधा की आकर्षक झांकी सहित अन्य झाकियां शहरवासियों के लिए आकर्षण का केन्द्र रहा।

वहीं महोत्सव में दोनों दिन श्याम भजनों की अमृत गंगा बहेगी। जिसमें मुख्य अतिथि मानवेन्द्र सिंह चौहान काना भैया की उपस्थिति रहेगी। इसके अलावा हनुमानगढ से अमित बंसल, कोलकाता के राजपारिक, मनीष शर्मा, फतेहाबाद प्रवीन्द्र पलक, सहरसा के रवि शर्मा, कोलकाता एवं दिल्ली के शशि भाई म्यूजिकल ग्रुप एवं मोंटी नटराजन ग्रुप के कलाकारों द्वारा एक से बढकर एक भजनों व नृत्यों की प्रस्तुति होगी।

ये भी पढ़ें : बेटी नहीं है बेटों से कम MBBS परीक्षा में बाजी मार बढ़ाया सहरसा का मान