• असमाजिक तत्वों की करतूत होने की आंशका के बीच निकला बज्रपात से क्षतिग्रस्त होने का मामला

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : लोकसभा चुनाव के बीच सहरसा जिला बुधवार सुबह एक अजीबो गरीब अफवाह का शिकार होने से बाल बाल बच गया। अधिकारियों की सुझ बूझ व स्थानिय जनप्रतिनिधियों संयम का परिणाम हुआ की मंदिर को बम से उड़ाने की अफवाह का सही समय पर पता चल जाने से एक बड़ा अनहोनी टल गया।

जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र के चिकनी गांव में अहले सुबह जब ग्रामीणों की नींद खुली। मंदिर गए लोगों ने जब देखा की मंदिर का गर्भगृह पूरी तरह क्षतिग्रस्त है। गर्भगृह के सभी समान पुरी तरह तहस नहस है। लोग असमाजिक तत्वों द्वारा बम से उड़ाने की बात कह आक्रोशित हो गए।

ये भी पढ़ें : इस महान संत के मंदिर में चढ़ावे के दुध से बह गया नदी का धारा

देखते देखते स्थानिय लोग घटना से आक्रोशित होकर सिमरी बख्तियारपुर- सौर बाजार सड़क मार्ग को जाम कर प्रदर्शन करने लगा। जब इस बात की जानकारी स्थानिय थाना व जिला प्रशासन को लगी। फौरन सभी घटना स्थल पहुंच मामले की छानबीन में जुट गया।

वहीं घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित पूर्व विधायक सह भाजपा नेता किशोर कुमार मुन्ना, बिजली विभाग के वरीय अधिकारी एवं सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी भी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें : अयोध्या में राम मंदिर बनेगा हमें किसी दल की जरूरत नहीं : गो-रक्षा प्रमुख “बागी”

जब ये लोग वहां पहुंच छानबीन शुरू किया। देखा की यह बम से उड़ाने का मामला नहीं है। बल्कि आकाशीय बिजली का प्रकोप है। विभागीय एक्सपर्ट को बुलाकर जाँच कराई गई है। जांच में वज्रपात के कारण मन्दिर के बिजली वायरिंग में शार्ट सर्किट व मन्दिर क्षतिग्रस्त होने की बात सामने आई है।

इस बाबत सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि देर रात आकाशीय बिजली गिरने से मन्दिर में लगे बिजली कनेक्शन में शार्ट सर्किट की वजह से मंदिर क्षतिग्रस्त हो गया। मन्दिर के पुजारी व स्थानीय लोगों को आशंका थी कि यह असामाजिक तत्वों द्वारा ऐसा किया गया है लेकिन जब सब बात सामने आ गई तो लोग जाम हटा समान्य हुआ।