• पैर में मारा गया था डंक, जब तक लाया गया अस्पताल तब हो चुकी थी देर,ईलाज के क्रम मौत

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : इन दिनों खेत में गेहूं काटने वाले मजदूरों को थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। खेत में जहरीले कीट पतंगों के साथ खतरनाक सांप का बिल भी अड्डा बना लेता है। थोड़ी सी लापरवाही जान जोखिम में डाल देगा। इससे जान भी जा सकती है।

कुछ इसी तरह का एक वाक्या सहरसा जिले के सत्तर कटैया प्रखंड में देखने को मिला। यहां खेत में गेहूं काटने के दौरान एक महिला को विषैले सर्प ने डंक मार दिया। जिससे उसकी मौत इलाज के क्रम में अस्पताल में हो गई।

ये भी पढ़ें : सर्पदंश से मासूम की मौत, मुआवजे को ले ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

घटना के संबंध में बताया जाता है कि सत्तर कटैया प्रखंड के वार्ड नं 6 निवासी 28 वर्षीय महिला पंडिका देवी गेहूं के खेत में गेहूं काट रही थी। इसी क्रम में खेत में ही एक बिल से एक विषैले सांप ने पैर में डंक मार दिया।

ये भी पढ़ें : सोनिया गांधी का आज 72वां 🎂जन्मदिन, पीएम👤 मोदी ने दी 💐बधाई

आसपास के लोगों को पहली नजर में किसी विषैले कीट काटने की आशंका हुई लोगों ने पैर में डंक मारे गए स्थान पर पहले चुना लगा दिया लेकिन जब उस स्थान पर जलन तेज हुई तो सांप काटने का अंदेशा हुआ तो कांटे गए स्थान से उपर पैर को रस्सी से बांध अस्पताल लाया गया।

अस्पताल लाने के बाद उपचार शुरू किया गया। लेकिन सांप का बिष शरीर में पुरी तरह फैल चुका था डाक्टरों के द्वारा काफी कोशिश करने के बाद भी महिला को नहीं बचाया जा सका।

ये भी पढ़ें : सर्प दंश से इलाज के क्रम मे 12 वर्षीय बच्चे की मौत

घटना के बाद जहां खेत में गेहूं काटने वाले मजदुरों के बीच दहशत का माहौल है वही घटना के बाद परिजनों में मातम का माहौल बन गया है। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।