काफी जद्दोजहद व मसक्कत बाद युवकों ने साहस का परिचय दे कुत्ते की बचाई जान

सहरसा से V & N की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट : आज भी हमारे समाज में मानवता बची है। कुछ साहसी युवक आपनी जान को जोखिम में डालकर एक आवारा कुत्ते की जान बचाने का काम किया।

फंसे जार को निकालते युवक

दरअसल एक आवारा कुत्ते की जान फंस गई एक पानी के डब्बे में । कहीं खाली पड़े पानी के जार में गर्मी से परेशान व प्यासे कुत्ते ने पानी पीने के लिए अपनी मुंह डाल दी ज्यों ही प्लास्टिक के जार में अपना मुंह डाला जार उसके मुँह में अटक गया।

ये भी पढ़ें : सदर अस्पताल में मानवता शर्मसार, नवजात शिशू का शव बना सुगर का निवाला

जिसके बाद उस कुत्ते की जान सांसत में फंस गई। वह जार कुत्ते की मुंह से निकलने का नाम नहीं ले रही थी। प्लास्टिक का जार मुँह में लिए परेशान कुत्ता काफी देर तक इधर उधर भागता रहा आप तस्वीरों व वीडियो में देख सकते हैं की किस कदर लाचार और बेबस जीव अपनी जान बचाने इधर उधर भटक रहा है।

जार निकालने में सफलता मिली

हालंकि जब स्थानीय कुछ मिडिया कर्मियों की नजर कुत्ते पड़ पड़ी तो मिडिया के पहल पर कुछ स्थानीय लोग आगे आए और काफी मसक्कत के बाद किसी तरह कुत्ते के मुँह से प्लास्टिक का जार निकाल कुत्ते की जान बचाई गई।

ये भी पढ़ें : मानवता हुई शर्मसार : ट्रेन में कटी महिला तड़पती रही लोग विडियो बनाते रहे….

उपरोक्त पुरा वाक्य सहरसा जिले के मत्स्यगंधा रोड से शुरू होकर शिवपुरी रेलवे ढाला के समीप समाप्त हुआ। कुत्ते की जान बचाने वाले शख्स अभिषेक कुमार ने बताया कि हमें पहले तो डर हुआ कि कहीं कुत्ते ने काटा तो फिर चौदह इन्जेकशन कौन लगाए।

कुछ इस कदर फंसी थी जान

लेकिन फिर उस कुत्ते की स्थिति देख लगा कि मानवता ही काम आने की चीज है। भले वह घरेलू पालतू कुत्ता नहीं है अगर उसके मुंह में बोली व हाथ रहता तो इस कदर वेबस नहीं होता। फिर हमने प्रयास कुछ लोगों के सहयोग से शुरू किया। अंततः मुंह से जार बाहर कर दिया।

ये भी पढ़ें : जाके राखे साइयां,मार सके ना कोई… झाड़ी में फेंक दिया नवजात,एक मां ने दिया आंचल

युवकों के इस कार्य को कई लोगों ने साहसिक बताते हुए युवकों को तहेदिल से धन्यवाद देते हुए कहा कि आज भी मानवता खत्म नहीं हुई है।