• सीएम सहरसा के नवहट्टा में एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में वोट की अपील

पति-पत्नी के शासन काल पर निशाना साधते हुए गिनाए अपनी सरकार की उपलब्धी

सहरसा के नवहट्टा से लौटकर V & N की रिपोर्ट : बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने सहरसा जिले के नवहट्टा में मधेपुरा लोकसभा से एनडीए प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव के पक्ष में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया.

सभा को संबोधित करते सीएम मौजूद अन्य

सीएम नीतीश ने महागठबंधन के नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि पति-पत्नी ने मिल कर जो बिहार को बर्बाद किया है. उसको हमें बनाने में क्या परेशानी हुई. वह तो हमें ही पता है। लेकिन 13 साल के कार्यकाल में हमने गरीब तबके, आमजनों, किसानों के लिए जो किया है. वह कतई कभी लोगों ने सोचा भी नहीं था.

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर में हो सकता है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आगमन, संभावित तैयारी शुरू

मुख्यमंत्री ने कहा, साइकिल पहले सहरसा या पटना में कहीं-कहीं लड़कियां चलाया करती थी। लेकिन अब इस सरकार में गांव गांव की बेटियां साइकिल से स्कूल जाने लगी हैं. कुछ लोग कहते हैं कि साजिश के तहत नीतीश जी हमें जेल भिजवा दिया। लेकिन यह गौर करने की बात है कि जिस संविधान को बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर ने बनाया और सदन में पारित हुआ। क्या उस शासन व्यवस्था में किसी की चल सकती है. ऐसा कदापि नहीं हुआ है और न ही होगा.

सभा में मौजूद भीड़

नीतीश कुमार ने बिना किसी का नाम लिये कहा कि सूबे के हर गांव में बिजली पहुंच चुकी है। इसलिए बिहार के लोगों को अब लालटेन की जरूरत नहीं है. दस वर्षों तक लगातार सूबे में पति पत्नी की सरकार रही, लेकिन किसी भी जाति को आरक्षण नहीं दे पाये.

ये भी पढ़ें : हमारी सरकार ने अति-पिछड़ो को हासिये पर से मुख्य धारा में लाने का काम किया : नीतीश

हमारी सरकार बनते ही हमने तीन महीने के अंदर आरक्षण दे दिया. महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया गया। पिछड़ा, अति पिछड़ा, महादलित सबको आरक्षण दिया गया. सीएम ने कहा कि कोसी त्रासदी के समय हमने पहले से बेहतर कोसी बनाने का वादा किया था। जिसके लिए वर्ल्ड बैंक से कर्ज लेकर इस दिशा में काम किया.

हेलिकॉप्टर से उतर सभा स्थल जाते सीएम

सीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि किसानों का सारा कर्ज माफ कर देंगे।लेकिन आपलोग बताइये कि क्या सारे किसान कर्ज लेते हैं. जब सारे किसान कर्ज नहीं लेते हैं तो सभी किसानों को इसका फायदा कैसे मिलेगा.

ये भी पढ़ें : डीएमसीएच दरभंगा में नहीं बनेगा एम्स, सहरसा में जश्न

सभा को प्रत्याशी दिनेश चन्द्र यादव के अलावे कई नेताओं ने संबोधित किया. सीएम को देखने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं व आमजन सभा में आए. हेलिकॉप्टर सभा में आकर्षक का केन्द्र बना रहा.