• एनडीए प्रत्याशी चौ.महबूब अली कैसर को जीता केन्द्र में दुबारा मोदी सरकार लाने की अपील
रामविलास पासवान का गवई अंदाज सुन गदगद हुए दियारा वासी

सलखुआ के दियारा से लौटकर मेरी विशेष रिपोर्ट : सहरसा जिले के सलखुआ प्रखंड अंतर्गत पूर्व कोशी तटबंध के पन्द्रह किलोमीटर दूर कोशी दियारा क्षेत्र के कबीरा-धाप बाजार स्थित हाई स्कूल मैदान पर शनिवार को सुबे के दो कद्दावर नेता केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का चुनावी सभा आयोजित की गई।

खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के एनडीए गठबंधन के लोजपा पार्टी प्रत्याशी चौधरी महबूब अली कैसर के समर्थन में आयोजित इस को गवई अंदाज में सम्बोधित करते हुए रामविलास पासवान ने उपस्थित लोगों का दिल जीत लिया।

उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोशी के दियारा क्षेत्र में बहुत विकास हुआ है। चुंकि वह भी इसी इलाके के सहरबन्नी गांव का रहने वाला है इस क्षेत्र में ही उनका बचपन बीता है। उन्होंने इस क्षेत्र को पहले भी देखा है अब भी देख रहे हैं।

पुल-पुलिया, सड़क, बिजली के साथ रेल मार्ग से भी अब दियारा क्षेत्र जुड़ने जा रहा है। खगड़िया से कुशेश्वरस्थान स्थान रेल का काम चल रहा है जल्द यहां रेल गाड़ी दौड़ने लगेगी।
स्थानिय लोगों ने डेंगराही पुल के संबंध में अपनी बातें रखीं तो उन्होंने कहा कि सब काम हुआ ये भी काम होगा।

ये भी पढ़ें : कोशी में ही हो एम्स निर्माण,खगड़िया सांसद का मिला समर्थन,बाकी सत्तारूढ़ कब ?

उन्होंने कहा कि इस कबीरा-धाप बाजार हमलोग टहलने आते थे। मेरे पिताजी कहते थे हम हेडमास्टर भी बनेंगे की नही, लेकिन हम मंत्री बन गए। हम जात-पात नही करते है। हम विकास की बात करते है। हम उस घर मे दिया जलाने चले है जिस घर मे सदियों से अंधेरा है।

5 साल में 1 करोड़ 40 लाख गरीबों का मकान बना है। हर गरीब को पक्का मकान दिया जाएगा। हर घर मे बिजली, हर घर मे गैस पहुचा दिया। हर घर मे शौचालय दिया गया है। गरीब लोगों को इलाज के 5 लाख रुपये एक साल में दिया जा रहा है।

किसान को हर साल छह हजार रुपये दिया जा रहा है। पूरे देश मे 81 करोड़ लोगों को 2 रुपये किलो गेहू एव 3 किलो चावल दे रहा है। 15 करोड़ जाली राशनकार्ड के पकड़े है।
हमलोगों ने पिछड़ी, अनुसूचित जाति, जनजाति का आरक्षण नही काटा, बल्कि ऊची जाति के ही आरक्षण में गरीब जाति के लोगो को आरक्षण देने का काम किया।

सभा को बिहार के उपमुख्यमंत्री शुशील कुमार मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि दो चरणों के चुनाव में बिहार के 9 लोकसभा सीट का चुनाव हुए। सभी के सभी सीट एनडीए जीतेगा।

ये भी पढ़ें : चुनाव की बजी रणभेरी : किसके सिर सजेगा खगड़िया M.P का ताज

मियां-बीबी के राज में 15 साल का सरकार रहा लेकिन बिजली नही बल्कि लालटेन ही जलवाता रहा, हमारी सरकार ने हर घर घर मे बिजली पहुचाई। कोसी दियारा में बिजली पहुचना, सड़क बनाना किसी चमत्कार से कम नही है।

31 दिसंबर तक हर खेत मे बिजली पहुचेगी। अब डीजल से नही बल्कि बिजली से खेत की सिंचाई होगी। डेंगराही पूल भी हमलोग ही बनाएंगे। हमारी सरकार बनाएगी। दरभंगा से सहरसा जाने में 80 किलोमीटर की दूरी कम हो गया।

आपके बिना अनशन के ही बिजली, सड़क दिया। आपको शिकायत का मौका नही मिलेगा। दो साल में बिहार का सभी गांव पक्की सड़क से जुड़ जायेगा। गांव के भीतर हर गली एव नाली पक्की सड़क बनेगा। अब हर घर मे नल लगेगा। चापाकल चलाने की जरूरत नही होगी।

पांच साल में एक भी दंगा देश मे नही हुआ। हमारे पीएम को पांच साल में एक भी आरोप नही लगा। पीएम का डंका पूरे देश मे बज रहा है। कांग्रेस के राज में जब हिंदुस्तान में आतंकी घटना होता था, कांग्रेस कोई करवाई नही करता था, लेकिन आज पाकिस्तान को बीस बार सोचना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें : खगड़िया लोकसभा 2019 : लालू के मुनिया व नीतीश के पचपनियां में होगी सीधी टक्कर

लोजपा के प्रदेश महासचिव सह प्रत्याशी पुत्र यूसुफ सलाउद्दीन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि खगड़िया लोकसभा में दो सौ किलोमीटर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क बना। लाइट लगी, चापाकल दिया। मानसी में फूड पार्क बन रहा है। सासंद मद से पूरे पांच साल में 26 करोड़ रुपये का कार्य हुआ।

पूल निर्माण संघर्ष समिति ने किया डेंगराही में पूल बनाने की मांग : कोशी नदी के डेंगराही घाट में पूल निर्माण को लेकर फरकिया के लोगो ने वर्ष 2014 में रामविलास पासवान के द्वारा किया गया वादा याद दिलाया।

ये भी पढ़ें : खगड़िया : दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में सांसद कैसर ने दाखिल किया नामांकन का पर्चा

इन लोगों ने कहा कि आपने कहा था कि अगर भाजपा का सरकार बनी तो डेंगराही में पूल बनाने का घोषणा किया जाएगा, उनका क्या हुआ। पूल निर्माण संघर्ष समिति सदस्य रमन कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद अगर डेंगराही में पूल नही बना तो जोरदार आंदोलन होगा।

पुल निर्माण संघर्ष समिति के अपनी बातें रखते हुए

पूल निर्माण समिति ने आश्वस्त किया कि पूरा फरकिया वासी आपको मदद करेगा, आप डेंगराही में पूल बनाने की तैयारी कर दे। रामविलास पासवान ने कहा कि ये पूल निर्माण हमलोगों के प्राथमिकता में है।

ये भी पढ़ें : खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के इस विधानसभा में चार बजे शाम तक ही होगा मतदान

जेडीयू नेता यशवंत सिंह की संचालन में चली सभा को पूर्व विधायक सुरेंद्र यादव, बिपिन कुमार, रामदुलार राय, भाजपा नगर अध्यक्ष संजीव भगत, राजकुमार सिंह, रामदेव महतो, बिरेन्द्र सिंह, विनय ठाकुर, मो मोजाहिद आलम, मो बसी आलम, आदि ने संबोधित किया।