ड्यूटी पर तैनात नर्स पर लगा इलाज के नाम पर दो हजार रुपए घुस मांगने का आरोप

सिविल सर्जन ने कहा जांच कर होगी दोषी नर्स पर कड़ी कार्रवाई

कोशी का पीएमसीएच कहलाने वाला सदर अस्पताल में डाक्टर रहते ड्यूटी से नदारद

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : कोशी का पीएमसीएच कहलाने वाला सदर अस्पताल में इलाज भगवान भरोसे चलता है। यहां ड्यूटी से डाक्टर नदारद रहते हैं तो इलाज के नाम पर ड्यूटी पर तैनात नर्स बिना रूपए का इलाज नहीं करता है। आये दिन हो हल्ला आम बात हो गई है।

मृत नवजात

इस क्रम में शुक्रवार को प्रसव के क्रम में एक नवजात की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा। डॉक्टर ड्यूटी से नदारद थे परिजनों ने नर्स पर दो हजार रुपये मांगने का आरोप लगाया है। मौके पर पहुंचे सिविल सर्जन ने परिजनों को जांच कर कारवाई करने का भरोसा दिया तो आक्रोशित परिजन शांत हुए।

ये भी पढ़ें :- सदर अस्पताल में मानवता शर्मसार, नवजात शिशू का शव बना सुगर का निवाला

दरसशल मामला तब सामने आया जब देर रात सहरसा सदर थाना क्षेत्र के वार्ड नम्बर – 36 से आई महिला मरीज रेणु देवी का प्रसव के क्रम उसके नवजात की मौत हो जाती है जिसके बाद मरीज के परिजनों ने प्रसव कक्ष के समीप हंगामा करते हुए नर्स पर दो हजार रुपये मांगने का आरोप लगाया।

वहीं प्रसव कराने आए कई भर्ती मरीज के परिजनों का कहना था कि वह घँटों से चिकित्सक के इन्जार में अपने मरीज को लिए बैठे हैं, लेकिन कोई देखने तक नही आया और जब अस्पताल के नर्स को मरीज को देखने के लिए बोला गया तो दो हजार से पच्चीश सौ रुपये तक कि मांग की गई।

ये भी पढ़ें :- ऑन द स्पॉट : अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर, डॉक्टर बैड पर मरीज पुआल पर

वहीं हंगामे की सूचना पर सदर अस्पताल पहुंचे नव पदस्थापित सिविल सर्जन डॉ ललन प्रसाद सिंह ने जांच के बाद दोषी नर्स पर कारवाई करने का भरोसा दिया है। वहीं उन्होंने ड्यूटी से नदारद डॉक्टर पर भी जांच कर कारवाई करने की बात कही है। बहरहाल देखना होगा कि आखिर ऐसे चिकित्सकों पर जो ड्यूटी के दौरान अस्पताल से गायब रहते हैं उनपर क्या कारवाई की जाती है।

यहाँ आने वाले मरीज यह उम्मीदें लेकर आते हैं कि वह यहाँ अपना इलाज करवाकर स्वस्थ्य होकर लौटेंगे। लेकिन यहां आने वाले मरीजों से अस्पताल कर्मियों द्वारा रुपये की मांग की जाती है यह हम नही कह रहे हैं बल्कि सदर अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजनों का ऐसा कहना है।