पलंग, गोदरेज सहित दो दर्जन घरेलू समानों के साथ रूकसत की गई लड़कियां

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र के कोहिनूर पब्लिक स्कूल के प्रांगण में सोमवार को पूर्व प्रस्तावित सामूहिक निकाह कार्यक्रम आयोजित की गई।

निकाह बाद दिए गए ये सब समान

विभिन्न स्थानों से आए नव जोड़ो को एक टेंट के नीचे बारी बारी से ग्रुप बना गवाहों के समक्ष अकत पढ़ा निकाह कुबूल कराया गया। नव जोड़ो की ओर से आए बरात व सारात को खाने पीने के पुरे इंतेजाम के बीच विदा की गई।

ये भी पढ़ें :- पहले चुपके से किया निकाह,फिर बना लिया संबंध-जब दर्जा देने की आई बारी तो छोड़ दिया साथ

आईएसएसए फॉउंडेशन जामिया फैजानुल के तत्वावधान में आयोजित होने वाले इस समारोह में फाउण्डेशन के चेयरमैन गुज़रात से सिरकत करने के लिए आए मौलाना हबीब अहमद ने बताया कि मेरे फाउण्डेशन के तहत बिहार में पहली बार इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।

प्रेस वार्ता में चैयरमेन सहित अन्य लोग

उन्होंने कहा कि अगर जिस प्रकार का जिम्मेदारी यहां कार्यक्रम के प्रति मिली है उससे उत्सूकता बढ़ी है आगे भी इस प्रकार का आयोजन इससे बड़े पैमाने पर करने की सोच रहे हैं। अगले बार से सभी जाति व धर्मों का के जोड़ों का कार्यक्रम कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें :- स्कूली छात्र का अपहरण मामला निकला झुठा,छात्र बरामद

निकाह कराते काजी व अन्य

मौलाना महबूब आलम कासीमी एवं मौलाना आरिफ पटेल (गुजरात) ने बताया कि आज पांच दर्जन जोड़ों की निकाह के साथ नव दम्पत्ति को पलंग, कुर्सी,तोसक, ट्रंक, अलमीरा सहित कई प्रकार के घरेलू उपयोग की वस्तुएं दे यही से ससुराल के लिए विदा की गई ‌।

उपस्थित लोगों की भीड़

इस सामुहिक शादी को देखने के लिये अगल-बगल के लोग खासकर महिलाये की भीड़ लगी रही। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से सैयद कासिम अशरफ, ज़फर आलम, महबूब आलम, मो सुभान, अबू नसर, बीडीओ मनोज कुमार, पूर्व मुखिया जमील आफताब, तुफानी आलम, मो मुन्ना, बरकत अली, वजी अहमद, मो मसीर आलम, अब्दुल हन्नान, फैयाज अहमद सहित कई लोग उपस्थित थे।