पीड़ित परिवार मामला दर्ज कराने के लिए खा रहा दर – दर की ठोकर

रिस्तेदार के यहां से वापस घर जाने के क्रम में रास्ते से उठा कर दिया ब्याह

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) : सुशासन की सरकार में जब प्रशासन कुम्भकर्णी नींद में सो जाती है तो आम लोग इंसाफ के द्वार पर दर – दर की ठोकरे खाते है। ठोकर तब तक खाते है जब तक कोई खेबनहार ना मिल जाए।

ये भी पढ़ें :- सावधान : ब्याह का लगन चढ़ते ही हथपकड़ुआ विवाह शुरू

कुछ इसी तरह का एक मामला सहरसा जिला अंतर्गत सिमरी बख्तियारपुर का है जहां एक मैट्रिक के छात्र को जोर के बल पर उठा हथपकड़ुआ विवाह कर दिया.हथपकड़ुआ विवाह का शिकार छात्र के पिता न्याय के लिए कभी सलखुआ थाना तो कभी बख्तियारपुर थाना का चक्कर लगा रहे हैं।

इसी को कर दिया हथपकड़ूआ विवाह

सिमरी बख़्तियारपुर अनुमंडल अंतर्गत करुआ गांव निवासी सूदन यादव ने आवेदन दे कर बताया है कि बीते 16 मार्च को चार बजे दिन में मेरे 15 वर्षीय पुत्र रूपक कुमार अपने रिश्तेदारी के यहां से टेम्पो द्वारा अपने घर आ रहा था.सिमरी बख़्तियारपुर आते ही सितुआहा निवासी रामबाबू ने मेरे पुत्र को पकड़ लिया तथा मोबाइल से खुद सूचना देकर अपने तीन – चार अज्ञात लोगों को बुलाकर मेरे नाबालिग लड़का को मारपीट करते हुए अपने घर सितुआहा ले जाकर जोर – जबरदस्ती अपने घर पर रखा.

ये भी पढ़ें :- फिर एक बार हथपकड़ुआ विवाह का शिकार हुआ युवक…

17 मार्च को मेरे पुत्र ने मोबाइल से सूचित किया कि उसी गांव के डीह टोला निवासी विपिन यादव के पुत्री से जबरन शादी कर दिया गया है.जो कानून का उल्लंघन है। जबकि उसका अभी उम्र मात्र 15 साल है। वही सलखुआ पुलिस को मामले की जानकारी होने पर उक्त युवक को सितुआहा गांव से बरामद कर लिया है।

इस संबंध में सलखुआ थानाध्यक्ष शिव कुमार पासवान ने बताया कि चुंकि युवक को सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र से अगवा किया गया है इसलिए वही के थाना में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। पीड़ित को वही भेजा गया है।