दो मैगजीन, दस जिंदा कारतूस,चार मोबाइल व एक सफारी गाड़ी किया गया जप्त

गिरफ्त में आए बदमाशों पर है कई मामले दर्ज, पुलिस मामले की छानबीन में जुटी

सहरसा से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

सहरसा जिले के महिषी थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता मिली है। दो विदेशी पिस्टल के साथ एक सफारी गाड़ी पर सवार चार लोग पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस ने इन लोगों के पास से दो विदेशी पिस्टल, दो मैगजीन, दस जिंदा कारतूस, चार मोबाइल किया बरामद । वहीं एक चार पहिया सफारी वाहन को किया जब्त।
दरअशल पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग हथियार के साथ एक चार पहिया वाहन पर सवार होकर बलुवाहा पुल से गुजरने वाले हैं, जिसको लेकर सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई और महिषी थाना क्षेत्र के बलुवाहा पुल के पास वाहन चेकिंग लगाया गया। वाहन चेकिंग के दौरान एक सफारी गाड़ी को पुलिस द्वारा रोका गया । 

पुलिस को देखते ही एक शख्स गाड़ी से उतर कर फरार हो गया जबकि चालक सहित चार लोगों को पुलिस ने दबोच लिया गया। पुलिस के द्वारा तलासी लेने पर इनके पास से एक मेड इन इटली लिखा हुआ पिस्टल, जबकि दूसरा मेड इन यूएसए लिखा हुआ पिस्टल बरामद हुआ। वहीं दो मैगजीन, दस जिंदा कारतूस व चार मोबाइल बरामद किया गया। 

गिरफ्तार लोगों में एक का नाम संतोष गुप्ता  बताया जाता है जो बनगांव थाना क्षेत्र के बरियाही का रहने वाला है, दूसरे का नाम संदीप कुमार है जो खगड़िया जिले के बेलदौर का रहने वाला बताया जाता है, तीसरा वाहन का चालक भूषण कुमार बताया जाता है, जबकि पुलिस को देख फरार होने वाले शख्स का नाम शम्भू सिंह बताया जाता है जो रहुआमनी गांव का रहने वाला बताया जाता है। 
सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि गिरफ़्तार लोगों में संतोष गुप्ता का पूर्व से भी आपराधिक इतिहास रहा है और इनके ऊपर बनगाँव थाना में हत्या का मामला दर्ज है।  जबकि संदीप कुमार का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। एसडीपीओ ने बताया कि संदीप कुमार और संतोष गुप्ता जाँच के दौरान शराब के नशे में पाए गए हैं, जिनके ऊपर मध निषेद अधिनियम के तहत अलग से मामला दर्ज किया गया है। वहीं एक अन्य युवक को शराब के नशे में गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल पुलिस आगे की कारवाई में जुट गई है।