डीह की जमीन को लेकर अमीन द्वारा मापी के बाद दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प

सहरसा से ब्रजेश के साथ भार्गव की रिपोर्ट :-

सहरसा जिले में जमीनी विवाद नासूर बनती जा रही है आए दिन जमीनी विवाद को लेकर मारपीट की घटना से लेकर हत्या की बात आम हो गई है। 
ताज़ा मामला जिले के सोनवर्षाराज थाना क्षेत्र से सामने आया है यहां एक डीह की जमीन को लेकर उत्पन्न विवाद में दो पक्षों में हुई खूनी संघर्ष में एक पक्ष के दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए जिनमें एक का इलाज के क्रम में मौत हो गई है वहीं दुसरा गंभीर रूप से इलाजरत है। पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दिया है। 
घटना जिले के सोनवर्षाराज थाना क्षेत्र के हरिपुर गांव की है, घटना को लेकर बताया जाता है कि दो पक्षों मो सुल्ताना मिंया एवं मो फिरोज के बीच डीह वाली जमीन को लेकर पूर्व से विवाद चल रहा था जिसको लेकर उक्त जमीन की मापी की जा रही थी। इस दौरान दोनों पक्षों के अमीन वहां मौजूद थे। बताया जाता है कि अमीन ने जमीन की मापी कर दोनों पक्षों का जमीन अलग – अलग बांट दिया। 
लेकिन इस बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने आपत्ति जताते हुए अमीन की बात मानने से इनकार कर दिया। जिसके बाद विवाद बढ़ गया और मारपीट शुरू हो गई इस दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने हरवे हथियार से लैस होकर मारपीट करते हुए चाकूबाजी की। इस दौरान एक पक्ष के रिश्ते में लगने वाले जीजा और शाले को मारपीट करते हुए चाकू मारकर गम्भीर रूप से जख्मी कर दिया गया। जिसके बाद आनन फानन में दोनों को सदर अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने साला मो. अफरोज को मृत घोषित कर दिया जबकि जख्मी बहनोई मो. इमरान का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। 
वहीं घटना की सूचना मिलने पर सोनवर्षा राज पुलिस मामले की छानबीन करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी में जुट गई है। घटना को लेकर गांव में तनाव की स्थिति है।