शादी समारोह में नलका लगा था शराब का, सैकड़ों राउण्ड चली थी गोली

जमुनिया गांव निवासी हरेन्द्र नारायण सिंह के पुत्र की हो रही थी शादी

पुलिस चाहे तो दो मिनट में सामने आ जाएगी पुरी घटना क्रम

सहरसा से भार्गव भारद्वाज की रिपोर्ट :-

सहरसा जिले के सोनवर्षा राज थाना क्षेत्र के विराटपुर गांव में हो रही एक शादी समारोह में हो रहे आर्केस्ट्रा में चली गोली से डांस कर रहे डांसर मौत मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए थाना अध्यक्ष सुमन कुमार को निलंबित कर दिया है।
वही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपी सहसौल गांव निवासी संजीव कुमार सिंह व बिराटपुर गांव निवासी सरोज सिंह को गिरफ्तार कर न्यायीक हिरासत में भेज दी गई है। 

वही दो दिनों से इस शादी समारोह की पुरी घटना चर्चा का विषय बना हुआ है। हर्ष में हो रही फायरिंग की घटना कोई नई नहीं है। लाखों की शादी में हजारों की गोली चलाना आज शौक हो गई है। वही ऐसे समारोह में अपनी लाइसेंसी हथियार लेकर जाना आज शान बन गया है। 
वही आज के सोसल मीडिया में चल रहे चर्चा पर गौर करें तो पुलिस ने थानाध्यक्ष को निलंबित कर मात्र खानापूर्ति का काम किया है। अकसर इस तरह की कार्रवाई पहले भी घटित बड़ी घटना में देखने को मिल जाता है। मामले को शांत करने के लिए वहां के थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया जाता रहा है। 

इस पुरे मामले में बलि का बकरा जांबाज थानाध्यक्ष सुमन कुमार बन गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुमन कुमार रिस्तेदार की शादी समारोह में शरीक होने गए थे बकायदा इसके लिए उन्होंने छूट्टी ले लिया था। वही सोसल मीडिया में एक पत्रकार ने खुलेआम इस बात का जिक्र किया है कि इस शादी समारोह में पुलिस के एक अधिकारी मौजूद रहे थे।

अगर पुरे मामले की उच्चस्तरीय जांच होती है तो बड़े मामले सामने आ सकते हैं चुंकि जब कोई बड़ी घटना होती है तो बहुत कुछ अनजाने बातें भी सामने आती हैं। इस पुरे मामले में पुलिस अगर चाहे तो दो मिनट में सब कुछ सामने आ सकती है। घटना के समय चल रहे दर्जनों मोबाइल वीडियो रिकार्डिंग व शादी समारोह में बुक किए गए वीडियो ग्राफी वालो की पहचान कर उससे वीडियो लेकर दूध का दूध पानी का पानी सामने लाया जा सकता है। 
अब देखना है कि जिले के वरीय अधिकारी थानाध्यक्ष को निलंबित कर और सभी आरोपी की गिरफ्तारी के बाद क्या इस पुरे प्रकरण में सभी दोषियों को सामने लाते हैं और इस समारोह में शामिल सभी लाइसेंसी हथियार वालो की पहचान कर उसके लाइसेंस को रद्द करते हैं ?