आजाद युवा मंच ने एक शाम शहीदों के नाम सह दिव्यांग सम्मान समारोह की आयोजित

सहरसा से भार्गव भारद्वाज की रिपोर्ट :-

समाज में अग्रनीय भूमिका निभा रहे कई दिव्यांग आज अपनी अपंगता को आड़े आने नहीं दे रहे हैं। समाज सेवा के क्षेत्र में एक से बढ़कर एक काम कर मिशाल कायम कर रहे हैं। ऐसे ही दिव्यांगों को सम्मानित करने का काम बुधवार को आजाद युवा विचार मंच ने किया।

एक शाम शहीदों के नाम सह दिव्यांग सम्मान समारोह का आयोजन इस संस्था ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद पूर्व पुलिस अधीक्षक श्रीधर मंडल, ब्लड मैन ऑफ इंडिया के मुकेश हिशारिया, सेवानिवृत इंदू फौजी, सिविल सर्जन डॉ० शैलेन्द्र गुप्ता, पूर्व विधायक डॉ० आलोक रंजन, जिला निबंधन पदाधिकारी गोपेश कुमार चौधरी, आरापट्टी के महिला मुखिया शांती लक्ष्मी चौधरी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथियों को अंग वस्त्र व पाग देकर सम्मानित किया गया।

वही इसके बाद स्थानीय युवा कलाकारों ने एक शाम शहीदों के नाम पर कई देश भक्ति गीत संगीत की प्रस्तुति कर उपस्थिति झूमने पर मजबूर कर दिया। अन्नू कुमारी के द्वारा गाए गए ऐ मेरे वतन के लोगों ज़रा याद करो कुर्बानी…. पर लोगों के आंखें नम कर दी।

इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ शेलेन्द्र कुमार गुप्ता ने कहा कि आजाद युवा विचार मंच ने हमेशा समाज में एक से बढ़कर एक काम को अंजाम देने का काम किया है। अब तक इस संस्था ने 15 सौ यूनिट ब्लड रक्तदान कर एक इतिहास कायम किया है।
इस कार्यक्रम में समाज के ऐसे दिव्यांग को सम्मानित किया गया जो दैविय प्रकोप से कमजोर होने के बावजूद अपनी कमजोरी को मजबूती मानकर समाज को नया दिशा दे रहे दिव्यांग शिवचन्द्र झा, भगवानजी मिश्र, बिजेन्द्र पासवान, डोली कुमारी, उषा कुमारी, विपीन कुमार, सुनील कुमार ठाकुर, मुकेश कुमार, मुन्ना कुमार, दीपक कुमार, अमित कुमार, अनमोल कुमार, विनय भूषण प्रसाद, अवधेश राम, कुमार देव व रिंकू कुमार झा को सम्मानित किया गया।

आजाद युवा विचार मंच के सभी ग्रामीण ईकाईयों का उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग रहा। इस मौके पर शहर के विभिन्न संगठन के लोग प्रमुखता से मौजूद रहे।