आपत्तिजनक वस्तु फेंके जाने के बाद शांति समिति की बैठक आयोजित


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती।


सोमवार सुबह सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत अंतर्गत तीन धार्मिक स्थलों पर आपत्तिजनक वस्तु फेंके जाने के बाद बख्तियारपुर पुलिस प्रशासन द्वारा आनन – फानन में सोमवार दोपहर बाद शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

बख्तियारपुर थाना में आयोजित बैठक की अध्यक्षता एसडीओ अरविंद कुमार ने किया। बैठक को थानाध्यक्ष राजमणि ने संबोधित करते हुए कहा कि धार्मिक स्थल पर आपत्तिजनक चीज फेंके जाना दुखद है। घटना में संलिप्त लोगो की पहचान कर कार्यवाई की जायेगी। 


बैठक को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि सिमरी बख्तियारपुर गंगा – जमुनी तहजीब की मिसाल है।यहां सभी धर्मों के लोग आपस मे मिलजुल कर रहते है परंतु सोमवार को हुआ घटना काफी दुखद है। इसलिए प्रशासन जल्द – से – जल्द आरोपियों को पकड़ कर कड़ी से कड़ी सजा मिले।

● युवाओ को परेशान कर रही प्रशासन


सोमवार को बख्तियारपुर थाना में  हुई शांति – समिति की बैठक में रामनवमी के रूट चार्ट को लेकर भी प्रशासन और युवाओ मे बहस हुई। युवाओ ने प्रशासन पर बेवजह  परेशान करने का आरोप लगाया। वही प्रशासन ने सभी से  प्रशासनिक नियमो के पालन की बात कही। इसके अलावे बैठक में रविवार को रानीबाग मे एक व्यक्ति की पिटाई और कार को क्षतिग्रस्त करने की बात उठी बैठक में मंदिरो पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने की बात कही। इसके अलावे नवंबर महीने में धार्मिक स्थल पर हुई घटना में अब तक प्रशासनिक सुस्ती की वजह से दोषियों की गिरफ्तारी ना होने पर नाराजगी व्यक्त की गई। 

बैठक को डीएसपी ने संबोधित करते हुए कहा कि आपत्तिजनक वस्तु फेंके जाने वालो की एक ही मंसा धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा समाज में अशांति फैलाना है। नवम्बर माह में हुई घटना के बाद फिर से एक बार घटना की पुर्नावृति यह दर्शा रही है कि इनकी क्या मंसा है। उन्होंने कहा कि हमने ठोय सबूत के आधार पर असमाजिक तत्वों की पहचान कर ली है। जल्दी पुलिस ऐसे लोगों को सामने लाकर सलाखों के पीछे भेज देगी। चन्द दिनों में पुलिस इस कांड का उद्भेदन कर देगी।


वही एसडीओ अरविंद कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि हमेशा से सिमरी बख्तियारपुर की धरती आपसी भाईचारे की मिसाल पेश किया है। चन्द लोग इस माहौल को नहीं बिगार सकते हैं। 

इस मौके पर वकील प्रसाद यादव, विपिन भगत, विपिन गुप्ता, संजीव भगत, अरबिंद भगत, मो हस्सान आलम, दयानंद मुक्तिबोध, रितेश रंजन, चन्द्रमणि, प्रसून सिंह,राजकिशोर सिंह, कुमार आनंद, खगेश कुमार, शिवचंद्र प्रसाद यादव, निर्मल दास, सोनू कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।