88 वर्ष की उम्र में दिल्ली के मैक्स अस्पताल में ली अंतिम सांस


डेक्स से मीडिया रिपोर्ट :-


समता पार्टी के संस्थापक और देश के पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का सोमवार की सुबह 7 बजे निधन हो गया.  जॉर्ज फर्नांडिस ने 88 वर्ष की उम्र में दिल्ली के मैक्स अस्पताल में अंतिम सांस ली।

वो अल्जाइमर नाम की बीमारी से परेशान थे और उन्हें स्वाइन फ्लू भी था. आखिरी बार वो अगस्त 2009 से जुलाई 2010 के बीच तक राज्यसभा सांसद रहे थे. आपको बता दें कि जॉर्ज फ़र्नान्डिस का जन्म 3 जून 1930 को हुआ था.वे श्रमिक संगठन के भूतपूर्व नेता, तथा पत्रकार थे वे राज्यसभा और लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं. उन्होने समता पार्टी की स्थापना की इसके साथ ही वे भारत के केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में रक्षामंत्री, संचारमंत्री, उद्योगमंत्री, रेलमंत्री आदि के रूप में कार्य कर चुके हैं. जॉर्ज फर्नांडिस चौदहवीं लोकसभा में मुजफ़्फ़रपुर से जनता दल (यूनाइटेड) के टिकट पर सांसद चुने जा चुके हैं. वे 1998 से 2004 तक की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की केन्द्रीय सरकार में रक्षा मंत्री थे।


मुंबई को बंद करने वाले पहले मजदूर नेता, नौ बार सांसद, कारगिल और पोखरण के समय के रक्षामंत्री, 32 से ज्यादा बार सियाचीन जा चुके रक्षामंत्री, अटल जी के संकटमोचक, जमीन से जुडे हुए राजनेता जॉर्ज फर्नाडिस का निधन पर देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी।    

#विनम्रश्रद्धांजलि..