फनगो – सलखुआ माठा मुख्य सड़क मार्ग जाम कर ग्रामीणों ने 10 लाख मुआवजा देने की मांग की


गुरुवार को कोपरिया गांव के समीप बाईक सवार ने वृद्ध को मार दिया था धक्का,ईलाज के क्रम में हो गई थी मौत


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के कोपरिया गांव के समीप गुरुवार को सड़क दुघर्टना में गंभीर रूप से जख्मी वृद्ध की मौत पर आक्रोशित ग्रामीणों ने रविवार को सड़क जाम कर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। 

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने रविवार सुबह से ही कोपरिया फनगो- माठा चौक सलखुआ-सिमरी बख्तियारपुर मुख्य मार्ग को कोपरिया गांव के समीप सड़क जाम कर प्रदर्शन करने लए। 


प्रदर्शन कर रहे कोपरिया गांव के सैकड़ों लोगों ने स्थानीय प्रशासन से अबिलम्ब आरोपी मोटरसाइकिल चालक को गिरफ्तार करने की मांग की।साथ ही राज्य सरकार एवं जिलाधिकारी से मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए मुआवजा देने एवं मुख्य सड़क पर जगह जगह स्पीडी ब्रेकर लगाने की मांग किया। 


आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा की आज ही नहीं बराबर इस सड़क पर दुर्घटना होते रहती है। खासकर घनी आबादी की वजह से कोपरिया गांव के समीप सड़क पर ब्रेकर नहीं रहने से दुर्घटना होती है। प्रदर्शनकारी अशोक सम्राट,मन्टु कुमार मुन्ना, रविन्द्र यादव, विकास कुमार, चन्द्र किशोर कुमार,रबिन कुमार, शशिभूषण कुमार, हरिमोहन राम,दिपलेश कुमार,रामपुकार सिंह सहित अन्य ने कहा कि बीते 3 जनवरी को करीब 3:45 बजे फनगो सलखुआ मुख्य सड़क पर तेज रफ्तार से गुजर रही मोटरसाइकिल बीआर 19 एल 1033 के द्वारा कोपरिया गांव निवासी 65 वर्षिय उपेन्द्र यादव को ठोकर मारी गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था।


जिसके बाद ग्रामीणों ने मोटरसाइकिल चालक को भी पकड़ लिया और जख्मी को इलाज के लिए सहरसा ले जाने के दौरान सहरसा बटराहा मोड़ के समीप मोटरसाइकिल चालक के 10-20 आदमी ने नाबालिग बोल कर जख्मी को छुड़ा लिया। जिसकी वजह से जख्मी के ईलाज में बिलंब हो गई जिससे उसकी मौत हो गई। 


हालांकि जाम की सुचना पर सलखुआ थानाध्यक्ष शिव कुमार पासवान प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों से वार्ता कर जाम समाप्त कराया। वही उन्होंने बताया कि मृतक के परिजन के फर्दबयान पर चालक फनगो निवासी देनब्रत कुमार के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी।