सौरबाजार प्रखंड के रामपुर महादलित टोला के सैकड़ों लोगों को अब भी सरकार से आस 

हम जिलाध्यक्ष की अगुवाई में आयोजित बैठक में महादलितों ने संघर्ष का किया एलान

सहरसा से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

सरकार चाहे जितने दावे महादलितों को संवारने के लिए कर ले लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और है। आज भी जिले के कई ऐसे टोले है जहां महादलितों के पास वासगीत पर्चा व रसीद वर्षों पूर्व दे दिया गया लेकिन अब तक उन्हें जमीन पर कब्जा नहीं मिल सका है। 
ताज़ा मामला जिले के सौर बाजार प्रखंड के रामपुर महादलित टोला वार्ड नं 14 से सामने आया है। यहां के सैकड़ों लोगों को 1995 में ही वासगीत पर्चा दे दिया गया इतना ही नहीं इन लोगों ने लगान रसीद भी कटवा रखा है। इसके बावजूद अभी तक इन लोगों को सरकार द्वारा दी गई जमीन पर कब्जा नहीं मिल सका है। 

गुरुवार को हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्यूलर) के जिलाध्यक्ष मो सलाउद्दीन की अगुवाई में टोला वासियों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता हम के पंचायती राज प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सह नप पार्षद नरेश कुमार निराला ने की। 
बैठक में एक स्वर में अगर जिला प्रशासन इस ओर जल्द ध्यान नहीं देगी तो उग्र आंदोलन को बाध्य हो जाएंगे। इस जमीन की आस में कितने पर्चाधारी की मौत भी हो गई लेकिन अब तक जमीन नहीं मिला।
इस मौके पर मो आसिफ इकबाल, ललिता देवी, मो बेलाल अहमद, गोविन्द कुमार, गगन सादा, बेचन सादा, इंदल सादा, मो सद्दाम हुसैन, सैयद मसूद अशरफ, मो० नफीस आलम, बेचन सादा सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।