शनिवार देर शाम खगड़िया के पीनगरा निवासी व्यवसायी को सहरसा के कोशी चौक पर कर दी थी हत्या


पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना में प्रयोग की गई गाड़ी सहित दो युवकों को लिया हिरासत में


सहरसा से रितेश हन्नी की रिपोर्ट :-


सुबे में बैखौफ अपराधियों द्वारा शनिवार देर शाम सहरसा के कोशी चौक पर खगड़िया जिले के पीनगरा निवासी युवा व्यवसायी अमित शाह की गोली मार तीन बदमाशों द्वारा हत्या कर दिए जाने के दुसरे दिन रविवार सुबह से ही हत्याकांड से आक्रोशित लोगों ने शहर के बाजार को बंद करा सड़क पर आगजनी किया। 

इस हत्या से आक्रोशित लोगों ने कोसी चौक और कचहरी ढ़ाला को जामकर जमकर बबाल काटे। आक्रोशित लोगों ने सहरसा बाजार को भी बन्द करा दिया। वैसे रविवार होने की वजह से इस बन्दी का कोई अर्थ नहीं था। कोसी चौक पर लोग धरने पर भी बैठे थे। जाम कर धरने पर बैठे वार्ड संख्यां 12 के पार्षद राजेश कुमार सिंह, वार्ड संख्यां 13 पार्षद वीरेंद्र पासवान, वार्ड संख्या 1 के पार्षद पति जितेंद्र भगत, जाप नेता समीर पाठक, चंद्रहास यादव, पंकज यादव, विजय झा, पप्पू पासवान, शालिग्राम झा, ओम गुप्ता, नरेश पासवान, मृत्युंजय सिंह, मिट्ठू सिंह, राजू झा सहित दर्जनों लोगों से सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी और सदर एसएचओ आर.के.सिंह ने लंबी वार्ता की और तब जाकर धरना खत्म हुआ।

यहां बताते चलें कि शनिवार एक दिसम्बर की शाम में खगड़िया जिले के पीनगरा गाँव के रहनेवाले 35 वर्षीय युवा व्यवसायी अमित साह, जो अपने बहनोई पंकज साह के यहाँ गृह प्रवेश कार्यक्रम में शामिल होने आए थे की हत्या गोली मारकर कर दी गयी थी। घटना सदर थाना के रिहायशी इलाके कोसी चौक के समीप की गई थी । पुलिस ने कल रात ही घटना में प्रयोग की गई गाड़ी सहित दो युवकों को हिरासत में ले लिया था। बरामद बाईक की पहचान मृतक के स्कॉर्पियो चालक सुमेन शर्मा ने रात में ही कर ली थी।

 रात में ही एसडीपीओ सदर प्रभाकर तिवारी ने वार्ड संख्यां 18 के रहने वाले अभिजीत सिंह के घर पर छापेमारी की। अभिजीत सिंह के घर से हत्या में इस्तेमाल यामाहा R 15 गाड़ी बरामद की गयी है।