नगर पंचायत क्षेत्र में सफाई कर्मीयों की हड़ताल से ठप हो गया सफाई कार्य


नगर क्षेत्र में कचरों का लगा अंबार, कार्यपालक विभागीय बैठक में मस्त


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

सहरसा जिले के एक मात्र नगर पंचायत सिमरी बख्तियारपुर में सफाई कर्मी हड़ताल पर चले गए हैं। वही सफाई कर्मीयों ने कार्यालय के समीप जमकर दैनिक मजदूरी के लिए बबाल काट अबिलंब मानदेय भुगतान की मांग की।

नगर पंचायत क्षेत्र में कार्यरत सफाई कर्मीयो को दो महीने से मानदेय नही मिलने के कारण सोमवार से नगर का सफाई कार्य बंद कर दिया है। सफाई कर्मी का कहना था की हमलोग गरीब आदमी है। जब से नगर क्षेत्र में सफाई कार्य कर रहे है तब से बस एक ही यही रोजी-रोटी है। दो दो महीने से पारश्रमिक नही मिलने से हमलोगों को खाने के लाले पर गया है। इन सफाईकर्मी का कहना था कि बराबर नगर कार्यालय आकर पारश्रमिक की मांग किया, वावजूद आज तक नही दिया। 

नगर अध्यक्षा बोली –


नगर अध्यक्ष रौशन आरा से पुछे जाने पर बताई की कई बार कार्यपालक पदाधिकारी को इन सफाईकर्मी को मानदेय देने का अनुरोध किया, वावजूद दो महीने से टाल-मटोल कर रहा है। हम क्या कर सकते हैं हम तो कार्यपालक को कह ही सकते हैं। 


इस बावत नगर कार्यपालक पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह से पूछा गया तो पटना में विभागीय बैठक में रहने के कारण कुछ नही बता सके।

वही कर्मीयों के हड़ताल से नगर क्षेत्र में सफाई व्यवस्था ठप हो गया है। सब तरफ कचरा पसरा हुआ है। मुख्य बाजार के स्टेशन चौक पर कचरा जमा हो गया है उस पर से गाड़ी धोड़ा के आने जाने से नरकीय स्थिति बन गई है। आवारा कुत्ते कचरे में भोजन ढुंढते नजर आ रहे। अगर सफाई कर्मीयों का हड़ताल समाप्त नहीं हुआ तो नगर क्षेत्र कचरों में तब्दील हो जाएगा।