15 हजार स्क्वायर फीट में एक सौ दुकान,पचास कमड़े का विवाह भवन सहित किचेन बाथरूम बनेगा


नप की टीम नक्शा, डिजाइन लेकर डीएम को करेंगे समर्पित


गुदरी हाट के अतिक्रमणकारियों को तीन बार दिया जा चुका है नोटिस,अग्रतर कार्रवाई जारी


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र के हटिया गाछी गुदरी हाट में नगर पंचायत के द्वारा मार्केट कंपलेक्स बनाने की कवायद शुरू कर दी है। लेकिन हटिया गाछी गुदरी हाट में अतिक्रमण के कारण उक्त कंपलेक्स बनने में बाधा उत्पन्न हो रहा है। 

मामले के समाधान को लेकर नगर पंचायत की टीम बुधवार को जिलाधिकारी शैलजा शर्मा से मिलेगी। साथ ही मार्केट कंपलेक्स की डिजाइन एवं नक्शे की कॉपी भी समर्पित की जाएगी।


सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत मुख्य बाजार स्थित हाट सैरात की जमीन हटिया गाछी गुदरी हाट के नाम से नगर पंचायत की है। जहां दुकानदारों ने अवैध अतिक्रमण कर रखा है। 


इसी भूमि पर 5 करोड़ की लागत से 15 हजार स्क्वायर फीट भूमि पर भव्य तीन मंजिला मार्केट कांपलेक्स सह विवाह भवन बनेगा गुदरी हाट सिमरी बख्तियारपुर के नाम से नक्शा बन कर तैयार है। 

इस कंपलेक्स में ग्राउंड फ्लोर एवं फर्स्ट फ्लोर में अत्याधुनिक सुविधा युक्त महिला पुरुष शौचालय के साथ एक सौ कमरे का व्यवसायिक कमरे बनाए जाएंगे। जिसमें आम उपभोक्ताओं की जरूरत की सामान एक छत के नीचे मिलेगा। सेकंड फ्लोर पर शादी विवाह के लिए 50 कमरे विवाह भवन, हाँल एवं डायनिंग हॉल बनाया जाएगा। वही अंतिम फ्लोर पर किचेन की भी व्यवस्था रहेगी। 


हटिया गाछी की गुदरी हाट की अन्य भूमि पर मुख्य बाजार में अतिक्रमण में बाधक सब्जी मंडी को विस्थापित कर गुदरी हाट में शेड का निर्माण कर सब्जी मंडी का स्वरूप दिया जाएगा। इसके अलावा हाट के फुटकर विक्रेताओं को भी शेड का निर्माण कर सुंदर मार्केट का रूप दिया जाएगा। इस मार्केट कंपलेक्स का डिजाइन एवं नक्शा बन कर तैयार है। नगर पंचायत के आंतरिक स्रोत से विवाह का निर्माण किया जाएगा। वहीं व्यावसायिक प्रतिष्ठान के कमरे को नगर पंचायत द्वारा निर्धारित शुल्क लेकर आवंटित किया जाएगा। शेष भूमि पर गुदरी हाट के फुटकर विक्रेताओं को शेड एवं मार्केट बनाकर आवंटित किया जाएगा। ताकि सुंदर एवं व्यवस्थित हाट लैंड्स बन सके। 

उपरोक्त मामले की जानकारी देते हुए सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत अध्यक्षा रौशन आरा उपाध्यक्ष विकास कुमार विकी ने देते हुए बताया कि गुदरी हाट कि अतिक्रमण भूमि को खाली कराने के लिए नगर पंचायत के द्वारा तीन बार नोटिस दी जा चुकी है। बावजूद अतिक्रमणकारी अब तक गुदरी हाट को खाली नहीं किया है। 


उन्होंने कहा कि सुंदर सिमरी बख्तियारपुर एवं गुदरी हाट बनाने एवं व्यवसायियों के उत्थान के लिए यह योजना बनाई गई है। उन्होंने कहा कि गुदरी हाट के व्यवसायियों को सर्वप्रथम मार्केट कंपलेक्स में प्राथमिकता मिलेगी। 


वैसे गुदरी हाट के फुटकर विक्रेता जो मार्केट कंपलेक्स लेने में सक्षम नहीं होंगे। वैसे गरीव गुदरी हाट के फुटकर दुकानदारों को प्राथमिकता के आधार पर शेड बना कर आवंटित किया जाएगा।