आठ वर्षों बाद कोशी का सड़क मार्ग से सीधा सम्पर्क हुआ बहाल 


एक माह से पुल चालू व बंद के ड्रामे का आज हो खेल खत्म


खगड़िया से सहयोगी संवाददाता की रिपोर्ट :-


खगड़िया जिले के बेलदौर प्रखंड के अन्तर्गत उसराहा गांव के समीप कोशी-बागमती के संगम तट बना बहुचर्चित बीपी मंडल हेतू का लोकार्पण आठ वर्षों बाद सुबे के मुखिया नीतीश कुमार के द्वारा किया गया। इसके साथ ही गत दिनों से पूल बंद व चालू का चला आ रहा ड्रामे का अंत हो गया।

गुरुवार मुख्यमंत्री सहित अन्य नेताओं ने रिमोट का बटन दबाकर बीपी मंडल सेतु का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री द्वारा उदघाटन किये जाने के साथ ही पुल पर भारी वाहनों का परिचालन शुरू हो गया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और नंद किशोर यादव भी मौजूद थे।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के किसी कोने से पांच घंटे में पटना पहुंचा जा सकता है। इस पर काम हो रहा है। 

कोसी की लाइफ लाइन पर वाहनों के परिचालन से कोसी के साथ बेलदौर का भी विकासा होगा। मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में एक नया स्टेट हाइवे बनाया जायेगा। स्टेट हाइवे का काम जल्द ही चौघरा से शुरू क्या जायेगा। मुख्यमंत्री ने कोसी तथा खगड़िया के लोगों को सौगात देते हुए कहा कि बदला घाट फंगो हाल्ट से सहर्षा की दूरी मात्र 15 किलोमीटर हो गयी है। चार नदियां हैं। सभी नदियों पर पुल बना कर सहर्षा, मधेपुरा, सुपौल को एक अलग सड़क से जोड़ा जायेगा।


इसका भी डीपीआर तैयार करने को कहा गया है।करीब 56 करोड़ की लागत से तैयार किये गये केबल ब्रिज पर उद्घाटन के बाद वाहनों का परिचालन होने लगा।

मालूम हो कि कोसी नदी पर एनएच-107 पर डुमरी घाट पर बना बीपी मंडल पुल वर्ष 2010 में क्षतिग्रस्त हो गया था। आठ साल से बंद बीपी मंडल पुल के पुन: चालू होने से महेशखूंट से सिमरी बख्तियारपुर, सहरसा, मधेपुरा होते हुए पूर्णिया जाने में सहूलियत होगी। साथ ही पटना से पड़ोसी देश नेपाल जाना आसान हो गया।