बीस परिवार के इस टोले में जाने का रास्ता बंद हो जाने की वजह से रिस्तेदार आना कर दिया बंद


अंचलाधिकारी से लेकर वरीय अधिकारियों तक ग्रामीण लगा चुके हैं गुहार 


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड में एक पंचायत है महखड़। इस पंचायत के बीस पच्चीस परिवारों का एक टोला है पेनपीवी जो वार्ड सात एवं आठ कहलाता है । लगभग दो माह से इस टोला के रहने वाले परिवार इस बात से परेशान हैं कि वर्षो पूर्व के पीसीसी सड़क से टोला जाने वाली पगडंडी सड़क को वहां के एक डीलर व उसके पुत्र ने बांस बल्ली एवं रास्ते की खेत को जोत आलू बौ रास्ता बंद कर दिया है। 

रास्ता बंद हो जाने की वजह से यहां के लोग खेत खलिहान होकर मुख्य सड़क पर आते हैं। इतना ही नहीं ग्रामीणों के मुताबिक इन लोगों के यहां रिस्तेदार भी अब आना बंद कर दिया है।


यहां के ग्रामीण रास्ते को लेकर अंचलाधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री तक पत्र प्रेषित कर थक चुके हैं लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ है। 


ग्रामीण अर्जुन साह, बद्री साह, विजय साह, पंकज कुमार, भूषण साह, ओम प्रकाश, मुरारी साह, अशोक साह, उमेश चन्द्र, गुड्डू कुमार, रधुवीर साह, ललिया देवी सहित अन्य सैकड़ों लोगों ने कहा कि हम लोगों के वर्षों पूर्व एक पगडंडी पीसीसी सड़क तक आने जाने का था। दो माह पूर्व उस पगडंडी रास्ते के बीच एक व्यक्ति इसी गांव के रामजी साह की जमीन थी इसी जमीन होकर वहां के लोग आते जाते थे।  रामजी साह ने उस जमीन को रास्ता सहित वहां के डीलर राम जी मेहता के पुत्र उमेश मेहता को बेच दिया। 

उमेश मेहता ने दो माह पूर्व खरीद की गई जमीन को जोत आवाद कर बांस बल्ला से घेराबंदी कर उस खेत में आलू बौ दिया। जिसकी वजह से पेनपीवी के लोगों का रास्ता अवरूद्ध हो गया। 


इसके बाद ग्रामीणों ने उक्त व्यक्ति को स्थानिय स्तर पर रास्ता देने की मांग की लेकिन वह नहीं माना। इसके बाद ग्रामीणों ने रास्ते को लेकर अंचलाधिकारी से लेकर वरीय अधिकारियों को पत्र लिखा लेकिन अब तक कोई सामाधान नहीं हुआ है। 


इस संबंध में डीलर पुत्र उमेश मेहता से पुछे जाने पर बताया कि हम जमीन खरीदे हैं। वे लोग इस जमीन से रास्ता मांग रहा है जबकि उनलोगो को खुद जमीन है जिससे वे लोग आ जा सकते हैं। 
इस संबंध में अंचलाधिकारी धर्म देव चौधरी से पुछे जाने पर बताया कि मामला संज्ञान में आया है पुरे मामले की जांच कराई जाएगी।