एक पक्ष के द्वारा कटवाए जा रहे धान की फसल को पुलिस ने रोका


खेत पर से लाईसेंसी राईफल व कारतूस बरामद,दो लोगों को लिया हिरासत में


दोनों पक्षों की ओर से दिए जा रहे कागजात की जा रही है जांच


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र के बटौआ बहियार में रविवार सुबह एक विवादित जमीन पर लगी धान की फसल काटने को लेकर दो पक्षों में तनाव व्याप्त हो गया। 

वही एक पक्ष के लोगों द्वारा खेत में लगी धान की फसल को मजदुरों से कटवाए जाने के बीच उत्पन्न तनाव को देखते हुए बख्तियारपुर पुलिस को मिली सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए कटवाए जा रहे धान की फसल कटाई को रोक खेत में बने एक टीन के शेड में रखे लाईसेंसी राइफल व पांच कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने एक पक्ष के दो लोगों को हिरासत में ले राईफल व कारतूस जप्त कर लिया है।


वही दोनों पक्षों को अपना अपना दावा कागजात के साथ थाना में उपस्थित होने को कहा है। वही देर शाम तक दोनों पक्षों की ओर से जमीन को अपना अपना कह दावा कागजात थानाध्यक्ष के समक्ष प्रस्तुत किया।

इस संबंध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि सुबह में जमीन पर धान काटने को लेकर तनाव की सुचना मिली थी पुलिस ने शांति व्यवस्था के लिए कार्रवाई करते हुए धान की फसल कटवा रहे एक पक्ष के लोगों को कटाई रोकने को कहा गया। साथ ही पुलिस को एक राइफल व पांच कारतूस बरामद हुआ है जिसके संबंध में कहा जा रहा है कि वह लाइसेंसी है जप्त किया गया है। 


पुलिस पुरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं दोनों पक्षों की दलीलें व कागजात को देखा जा रहा है। वरीय अधिकारी से मंत्रणा उपरांत उग्रतर कार्रवाई की जाएगी। 

क्या है मामला –


नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नं 13 स्थित बटौआ बहियार में विभिन्न खाता,खेसरा व रकवा की करीब पौने आठ बीधा जमीन है। इस जमीन के एक पक्ष बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के तरियामा गांव निवासी वकारूल हसन है वहीं दुसरे पक्ष के सलखुआ थाना क्षेत्र के मुबारखपुर पुरैनी निवासी मो सुभान आलम है। 


वही रविवार को एक पक्ष के वकारूल हसन ने रविवार को खेत में लगी धान की फसल को मजदुरों से कटवाए जाने लगा जिस पर दुसरे पक्ष के लोगों ने आपत्ति जताते हुए बख्तियारपुर पुलिस को मामले की सुचना दी जिस पर उपरोक्त कार्रवाई की गई।

क्या कहते हैं एक पक्ष –


एक पक्ष के वकारूल हसन का कहना है कि यह जमीन मेरी है जिसपर मेरे द्वारा धान लगाई गई थी जिसको हम रविवार सुबह मजदुरों से कटवा रहे हैं जिस पर पुलिस ने आ कर धान काटने से रोक दिया तो मेरे द्वारा धान कटाई रोक दी। राईफल चुंकि मुझे लाईसेंस से प्राप्त है इसलिए उसे मैं अपने साथ रखा था। 


क्या कहते हैं दुसरे पक्ष – 


वही दुसरे पक्ष के अनुसार मैंने तीन बीधा 14 कट्ठा 10 धुर जमीन भागलपुर निवासी शैयद खुर्शीद आलम के पुत्र मो युनुस आलम से 2 जुलाई 14 को बतौर केवाला से खरीद कर उस जमीन की जमाबंदी कायम करा अद्धतन लगान रसीद कटवा अब तक जोत अबाद करते चले आ रहे हैं। हमने धान की फसल लगाई थी लेकिन जबरन हथियार के बल पर रविवार की सुबह पहले पक्ष कटवाने लगे तो हमने कानून का सहारा ले अपनी जमीन पर हो रहे जबरन कटाई रूकवाया।